UAE के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद को लगाया गया कोरोना का टीका, कहा- अपनी टीम पर गर्व

संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री को कोरोना का टीका लगाया गया (Photo- Twitter/@HHShkMohd)
संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री को कोरोना का टीका लगाया गया (Photo- Twitter/@HHShkMohd)

Corona Vaccine: प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम (PM Sheikh Mohammed bin Rashid Al Maktoum) ने कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) लगवाते हुए खुद की तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर में एक स्वास्थ्यकर्मी उनके दाएं हाथ में कोविड का टीका लगाता दिख रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 10:06 PM IST
  • Share this:
अबू धाबी. संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम (PM Sheikh Mohammed bin Rashid Al Maktoum) को मंगलवार को कोरोना वायरस रोधी टीका (Coronavirus Vaccine) लगाया गया. शेख मोहम्मद ने वैक्सीन लगवाते हुए खुद की तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर में एक स्वास्थ्यकर्मी उनके दाएं हाथ में कोविड का टीका लगाता दिख रहा है. शेख मोहम्मद ने फोटो के साथ लिख पोस्ट में सभी की सुरक्षा और अच्छी सेहत की कामना भी की.

शेख मोहम्मद ने ट्वीट किया- "आज कोविड-19 वैक्सीन लगवाते हुए. हम सभी की सुरक्षा और अच्छी सेहत की कामना करते हैं और हमें अपनी टीम पर गर्व है जिन्होंने अपने अथक प्रयासों से काम करते हुए संयुक्त अरब अमीरात के लिए वैक्सीन उपलब्ध करवाई. संयुक्त अरब अमीरात में भविष्य हमेशा बेहतर रहेगा."


सितंबर में स्वास्थ्य मंत्री को लगाया गया था टीका
इससे पहले सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल रहमान बिन मोहम्मद अल ओवैस को कोरोना वायरस रोधी टीका लगाया गया था. मंत्री को यह टीका स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय के उस आदेश के बाद लगाया गया है जिसमें अधिक जोखिम वाले लोगों जैसे फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाने की अनुमति दी गई है.



इससे पहले नेशनल क्लिनिकल कमिटी फॉर कोविड-19 के अध्यक्ष वैक्सीन के तीसरे फेज की मुख्य जांचकर्ता डॉ. नवल अल काबी ने कहा कि क्लिनिकल ट्रायल सही रास्ते पर बढ़ रहे हैं और अब तक सभी टेस्ट सफल रहे हैं.'' उन्होंने कहा, ''छह सप्ताह से कम समय में जब से स्टडी की शुरुआत हुई, 125 देशों के 31 हजार वॉलेंटियर्स क्लिनिकल ट्रायल में शामिल हो चुके हैं. अब तक जो भी साइड इफेक्ट सामने आए हैं वे बेहद हल्के थे. कोई गंभीर साइड इफेक्ट नहीं दिखा है.''

ये भी पढ़ें- चीन से तनाव के बीच शुरू हुआ मालाबार नौसेना अभ्यास, भारत संग अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया ले रहे हिस्सा

बता दें आखिरी अपडेट के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना वायरस के 1008 नए मामले सामने आए हैं जबकि 6 लोगों की मौत हुई है. यूएई में अब तक 1 लाख 36 हजार 149 मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 503 लोगों की मौत हो गई है. यूएई में कोरोना वायरस से उबरने वाले लोगों की संख्या 1 लाख 33 हजार 490 है. फिलहाल संयुक्त अरब अमीरात में 2,156 लोगों का इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज