Home /News /world /

work of hindus is being praised in uae people said will always be remembered know what is the reason

यूएई में हिंदुओं के काम की हो रही तारीफ, लोग बोले- हमेशा याद रखा जाएगा, जानें क्या है वजह

यूएई के राष्‍ट्रपति शेख खलीफा के निधन पर अबू धाबी मंदिर में प्रार्थना सभा हुई.  ( फोटो Twitter)

यूएई के राष्‍ट्रपति शेख खलीफा के निधन पर अबू धाबी मंदिर में प्रार्थना सभा हुई. ( फोटो Twitter)

संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE ) के पूर्व राष्‍ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान की याद में अबू धाबी (Abu Dhabi) में हिंदू (Hindu) समुदाय ने प्रार्थना सभा का आयोजन किया और इसमें बड़ी तादाद में भारतीय हिंदू समुदाय के महिला-पुरुष और बच्‍चों ने हिस्‍सा लिया.

अधिक पढ़ें ...

अबु धाबी. संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) के पूर्व राष्‍ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान की याद में अबू धाबी (Abu Dhabi) में हिंदू (Hindu) समुदाय ने प्रार्थना सभा का आयोजन किया और इसमें बड़ी तादाद में भारतीय हिंदू समुदाय के महिला-पुरुष और बच्‍चों ने हिस्‍सा लिया. इसको लेकर हिंदुओं की तारीफ हो रही है. यूएई के लोगों ने सोशल मीडिया पर आभार जताते हुए कहा है कि यह सम्‍मान हम हमेशा याद रखेंगे. दरअसल भारतीय हिंदू समुदाय ने अबू धाबी मंदिर में दिवंगत शेख खलीफा की आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना सभा का आयोजन किया था.

इस प्रार्थना सभा को लेकर यूएई के लोगों ने भारतीय हिंदू समुदाय का आभार मानते हुए कहा है कि धन्‍यवाद, भगवान आपका भला करे. आपने हमारे दिवंगत पिता शेख खलीफा के सम्‍मान में जो प्रार्थना सभा आयोजित की, उसके लिए हम आपका दिल से आभार प्रकट करते हैं. हम इसे याद रखेंगे. इस प्रार्थना सभा में भजन-कीर्तन हुए और बड़ी तादाद में हिंदू लोग शामिल रहे. इस सभा में स्‍वामी ब्रह्मा बिहारी दास ने कहा कि आज हम सभी एक ऐसे शख्‍स को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ हैं, जिनका जीवन हम सबके लिए प्रेरणादायी रहा है. हमारे शेख खलीफा ने इस देश का नेतृत्‍व किया और एक ऐसा देश बनाया जहां हम सबकी जिंदगियां और ज्‍यादा बेहतर होती गईं.

हिंदू समुदाय और अबु धाबी मंदिर की तारीफ और शुक्रिया कहने के लिए ट्विटर का सहारा लिया गया है. इस यूजर हसन साजवानी ने लिखा है कि अबु धाबी मंदिर में सैकड़ों लोग आए और हमारे पिता शेख खलीफा के लिए प्रार्थनाएं की गईं. इसके साथ ही स्‍वामी ने अनमोल शब्‍दों में अपनी बात रखी. यह सब हम कभी भूल नहीं सकते. आपका धन्‍यवाद. गौरतलब है कि राष्‍ट्रपति शेख खलीफा के निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया था और देश ने राष्‍ट्रीय शोक घोषित किया था. उन्‍हें राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सहित दुनिया भर के तमाम बड़े राजनेताओं ने शोक संदेश भेजा था. यूएई ने नए राष्‍ट्रपति के रूप में शेख मोहम्‍मद बिन जायद अल नाहयान को चुना है.

Tags: Abu Dhabi, Hindu, UAE

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर