पाकिस्‍तान के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री ने कहा- सभी आत्‍मघाती हमलावरों का कहीं न कहीं मदरसों से संबंध

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 3:04 PM IST
पाकिस्‍तान के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री ने कहा- सभी आत्‍मघाती हमलावरों का कहीं न कहीं मदरसों से संबंध
इमरान खान सरकार में मंत्री फवाद हुसैन सोशल मीडिया पर अपने विवादित बयानों के कारण अक्‍सर यूजर्स के निशाने पर आ जाते हैं.

प्रधानमंत्री इमरान खान सरकार (PM Imran Khan) में विज्ञान व प्रौद्योि‍गिकी मंत्री फवाद हुसैन (Chaudhury Fawad Hussain) ने 2013 में किए एक ट्वीट में भी कहा था कि पाकिस्तान (Pakistan) दुनिया के सबसे अच्छे सुसाइड बॉम्बर बनाता है. अब उन्‍होंने सभी आत्‍मघाती हमलावरों के मदरसों का छात्र होने को बताया कड़वी सच्‍चाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 3:04 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री (Science and Technology Minister) चौधरी फवाद हुसैन (Chaudhury Fawad Hussain) ने चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) को लेकर की ओछी टिप्‍पणी के बाद फिर एक विवादित बयान दे डाला है. उन्‍होंने एक ट्वीट पर जवाब देते हुए कह डाला कि मदरसों में पढ़ने वाले सभी छात्र आत्‍मघाती हमलावर नहीं होते हैं. हालांकि, यह भी कड़वा सच है कि सभी आत्‍मघाती हमलावर मदरसों के छात्र होते हैं. इसके बाद वह सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों के निशाने पर आ गए.

चंद्रयान-2 मिशन का मजाक उड़ाने पर पाकिस्‍तानियों ने ही की जमकर खिंचाई
फवाद हुसैन ने इससे पहले भारत के चंद्रयान-2 मिशन का मजाक उड़ाते हुए लिखा था कि खिलौना मून की बजाय मुंबई में उतर गया होगा. डियर इंडिया! जो काम नहीं आता, उसमें पंगा नहीं लेते. उफ, मैं वाकई यह महान लम्हा देखने से चूक गया. उनके इस ओछे और हल्‍के बयान की पाकिस्तान के लोगों और मीडिया ने कड़ी निंदा की. सोशल मीडिया पर पाकिस्‍तानी यूजर्स ने लिखा था कि यह बचकाना बयान है. कुछ ने कहा था कि भारत की अंतरिक्ष क्षमता के आगे अगर हम खुद को आंकेंगे तो बौने साबित हो जाएंगे.

श्रीलंकाई खिलाड़‍ियों के पाक दौरा रद्द करने के लिए भारत को ठहराया था जिम्‍मेदार
Loading...

पाकिस्‍तान के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री ने हाल में दावा किया था कि श्रीलंका के 10 क्रिकेटर खिलाड़‍ियों ने पाकिस्‍तान के दौरे पर आने से मना कर दिया. उनके इस इनकार की वजह भारत है. दरअसल, भारत ने उन्हें पाकिस्‍तान दौरे पर जाने के बाद आईपीएल (IPL) में नहीं खिलाने की धमकी दी थी. इस पर खुद श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने उनके दोवे को झूठा करार दिया थ. उन्होंने कहा था कि 2009 में हमारे खिलाड़ियों पर पाकिस्तान में हमला हुआ था. उस हमले की वजह से कुछ प्लेयर्स ने दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया है.

कई बार अपने ही देश के यूजर्स के निशाने पर आ चुके हैं फवाद
फवाद हुसैन ने 2013 में किए एक ट्वीट में कहा था कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे बेहतरीन सुसाइड बॉम्बर्स बनाता है. इसमें कोई शक नहीं है. उस समय भी सोशल मीडिया पर यूजर्स ने फवाद हुसैन का जमकर मजाक उड़ाया था. हालांकि, तब वह इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के साथ जुड़े विपक्ष के नेता थे. इसके बाद एक इंटरव्‍यू में भी वह पाकिस्‍तान की तब की सत्‍तारूढ़ पार्टी पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के सांसद से बदजुबानी की थी.



ये भी पढ़ें:

सुप्रीम कोर्ट ने कहा - समाज के लिए बेहतर है अंतर-जातीय और अंतर-धार्मिक विवाह

सबसे बड़े चालान में बड़ी गलती, 'भगवान राम' के नाम पर काट दी जुर्माने की रसीद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 7:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...