पाकिस्तानी गृह मंत्री बोले- सेना पर अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ 72 घंटे में दर्ज होगा मामला

पाकिस्तनी गृह मंत्री शेख राशिद अहमद (फोटो सौ. PTI)

पाकिस्तनी गृह मंत्री शेख राशिद अहमद (फोटो सौ. PTI)

पाकिस्तान (Pakistan) के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने देश में प्रदर्शन (Protest) कर रहे विपक्षी दलों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि "सशस्त्र बलों के खिलाफ खराब भाषा का इस्तेमाल करने वाले लोगों के खिलाफ 72 घंटे में मामले दायर किए जाएंगे."

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 9:09 PM IST
  • Share this:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने देश में प्रदर्शन कर रहे विपक्षी दलों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि देश की सेना के खिलाफ अपमानजनक बयान देने वाले लोगों के खिलाफ 72 घंटे के अंदर मामले दायर किए जाएंगे. पाकिस्तान के 11 विपक्षी दलों के गठबंधन ‘पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट’ (PDM) ने पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान की सेना की और राजनीतिक मामलों में उसकी दखलंदाजी की कटु आलोचना की है.

पीडीएम का आरोप है कि सेना ने 2018 में "धांधली वाले चुनाव में ‘कठपुतली’ प्रधानमंत्री इमरान खान को पद पर बैठाया. गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने शनिवार को अपने गृहनगर रावलपिंडी में बयान दिया. उनके हवाले से एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने लिखा, "सशस्त्र बलों के खिलाफ खराब भाषा का इस्तेमाल करने वाले लोगों के खिलाफ 72 घंटे में मामले दायर किए जाएंगे."

ये भी पढ़ें: मरीजों के लिए फरिश्ता बने पाकिस्तानी मूल के डॉक्टर, पौने 5 करोड़ का बिल किया माफ

इससे एक दिन पहले ही पीडीएम प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा था कि सशस्त्र बलों ने देश को बंधक बना लिया है. पीडीएम प्रमुख फजलुर रहमान ने कहा कि पीडीएम के भीतर गतिरोध की बात गलत है. उन्होंने यह भी कहा है कि इमरान खान और उनकी नाजायज सरकार से देश को छुटकारा दिलाने के लिए पीडीएम दृढ़ है. उन्होंने शुक्रवार को कहा था कि विपक्ष का आंदोलन अब केवल प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार पर ही नहीं बल्कि 'उनके समर्थकों' के खिलाफ भी होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज