अब पेरिस के पानी में मिला कोरोना वायरस, 27 में से चार सैंपल पॉजिटिव

अब पेरिस के पानी में मिला कोरोना वायरस, 27 में से चार सैंपल पॉजिटिव
फ्रांस के वैज्ञानिकों को पानी में भी मिला कोराना वायरस.

पेरिस वॉटर अथारिटी की लैब ने राजधानी पेरिस के आसपास के एकत्र किए गए 27 सैंपल में से चार में वायरस का पता लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2020, 12:45 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पेरिस. दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना वायरस (Coronavirus) के बारे में जितनी जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं, उसके उतने ही डरावने परिणाम देखने को मिल रहे हैं. इस बीच फ्रांस (France) की राजधानी पेरिस (Paris) के पानी में कोरोना वायरस का पता चला है. हालांकि राहत की बात यह थी कि यह पानी पीने योग्य नहीं था. वैज्ञानिकों के मुताबिक कोरोना के बेहद बारीक निशान (Minuscule traces) पानी में देखने को मिले हैं. हालांकि वैज्ञानिकों ने ये भी साफ कर दिया है कि इससे पीने के पानी में किसी तरह का कोई खतरा नहीं है.

सेलिया ब्‍लाउल ने न्‍यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि पेरिस वॉटर अथारिटी की लैब ने राजधानी पेरिस के आसपास के एकत्र किए गए 27 सैंपल में से चार में वायरस का पता लगाया है. इसके बाद ऐहतियात के तौर पर इसे बंद कर दिया गया है. मुख्य पर्यावरण अधिकारी ब्लाउल ने बताया कि शहर में पेयजल की सप्लाई पूरी तरह से अलग नेटवर्क से की जाती है, इसलिए पीने के पानी में किसी तरह का कोई खतरा नहीं है.

वैज्ञानिकों ने बताया कि जिन पानी का सैंपल लिया गया है. वह पीने के लिए उपयोग में नहीं लाए जाते हैं. ये पानी सीन नदी और नहर से लिया गया है. इस पानी का उपयोग शहर की सड़कों को साफ करने के लिए और पार्क और बगीचों में पानी डालने के लिए किया जाता है. कोरोना वायरस का पता लगने के बाद अब इस पानी की सप्लाई को पूरी तरह से रोक दिया गया है. ब्‍लाउल ने बताया पानी के खतरे के बारे में रीजनल हेल्‍थ एजेंसी को बता दिया गया है.



इसे भी पढ़ें :- दो साधुओं की मॉब लिंचिंग से चर्चाओं में आए पालघर के बारे में जानें 10 बातें



First published: April 20, 2020, 12:25 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading