यमन के अदन में सेना की परेड पर मिसाइल अटैक, 40 लोगों की मौत

यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में सेना के एक शिविर पर गुरुवार को हुए मिसाइल हमले में 40 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए.

भाषा
Updated: August 1, 2019, 5:33 PM IST
यमन के अदन में सेना की परेड पर मिसाइल अटैक, 40 लोगों की मौत
यमन के अदन में सेना की परेड पर मिसाइल अटैक (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: August 1, 2019, 5:33 PM IST
यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में सेना के एक शिविर पर गुरुवार को हुए मिसाइल हमले में 40 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए. यमन के स्वास्थ्य अधिकारी और प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर बताया कि गुरुवार को मिसाइल उस समय शिविर पर आ गिरी जब परेड हो रही थी.

देश के हैती विद्रोहियों की वेबसाइट पर प्रवक्ता येहिया सरिया के हवाले से कहा गया कि विद्रोहियों ने संयुक्त अरब अमीरात समर्थक बलों पर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी.

अदन के पड़ोस में स्थित बेरिका में परेड़ आयोजित की जा रही थी. अधिकारियों ने परेड़ में हताहत होने वालों की संख्या का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कहा जा रहा है कि इनमें कई कमांडर शामिल है.

पुलिस स्टेशन में मारे गए 11 लोग

उधर, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी अब्देल दयाम अहमद ने ‘एपी’ को बताया कि विस्फोटकों से लदी एक कार, एक बस और तीन मोटरसाइकिलों ने सुबह लाइनअप के दौरान एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया, जिसमें 11 लोग मारे गए थे.

विस्फोटक सामान लेकर थाने में घुसा आत्मघाती
यमन अधिकारियों और चश्मदीदों ने बताया कि आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट से लदी कार अदन के एक पुलिस थाने में घुसा दी, जिसमें तीन पुलिस कर्मी मारे गए. उन्होंने बताया कि उमर अल-मुख्तार में गुरुवार को हुए हमले में करीब 20 लोग घायल हो गए.
Loading...

 भी पढ़ें: पहले बीवी को नहर में दिया धक्का फिर भरी पंचायत में बोला- तलाक, तलाक, तलाक

बेटा न होने पर पति ने मारपीट कर महिला को घर से निकाला, दिया तीन तलाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 5:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...