होम /न्यूज /दुनिया /पाकिस्तान के पूर्व सैन्य अफसर को है भारत से परमाणु हमले का डर! पीएम मोदी को बताया 'आक्रामक'

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य अफसर को है भारत से परमाणु हमले का डर! पीएम मोदी को बताया 'आक्रामक'

पीएम मोदी (file photo)

पीएम मोदी (file photo)

पाकिस्तान की सेना से रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल और पाकिस्तानी नेशनल कमांड अथॉरिटी के सलाहकार खालिद अहमद किदवई ने भारत के ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की सेना से रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल और पाकिस्तानी नेशनल कमांड अथॉरिटी के सलाहकार खालिद अहमद किदवई ने भारत के प्रधानमंत्री पर आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अब भारत में परमाणु हथियार की ताकत अब देश के हिंदू कट्टरपंथियों के हाथों में हैं.

किदवई ने साउथ एशिया में सामरिक स्थिरता पर हो रहे एक वर्कशॉप के दौरान यह विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत में इस समय हिन्दू कट्टरपंथियों के विचारधार वाली सरकार शासन कर रही है. इसलिए परमाणु ताकत भी अब उनके हाथों में है, ऐसे में यह दक्षिण एशिया की स्थिरता को कभी भी भंग कर सकता है. किदवई ने यह भी कह डाला कि हिन्दू कट्टरपंथियों की विचारधार और परमाणु हथियार का कॉम्बिनेशन बहुत खतरनाक साबित हो सकता है.

किदवई ने आगे कहा कि भारत में मौजूदा सरकार के कुछ मंत्री यानी अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह RSS यानी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से है. किदवई ने आगे कहा कि भारत में परमाणु हथियारों के कंट्रोल और ऑपरेशनल फैसलों की जिम्मेदारी इंडियन नेशनल कमांड अथॉरिटी के पास है, जिसमें राजनीतिक परिषद की कमान नरेंद्र मोदी के हाथों में है और कार्य परिषद की कमान अजीत डोभाल के हाथों में है.

किदवई ने ब्रह्मोस मिसाइल का क्रैश होना, बालाकोट में एयर स्ट्राइक और मार्च 2022 में मिसाइल गिरने की घटनाओं का उदाहरण लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कहा कि वह हमेशा से परमाणु हथियारों को लेकर आक्रमक रुख में रहे हैं, इनके साथ-साथ उनके मंत्रियों ने भी कई बार भड़काऊ भाषण दिए हैं.

पाकिस्तान में सिख महिला का जबरन धर्म परिवर्तन, भारत की दो टूक- ‘ईमानदारी से जांच करें’

बता दें कि जो किदवई ने बालाकोट स्ट्राइक की बात की है वह पाकिस्तान से बदला लेने के लिए किया गया था. दरअसल, 14 फरवरी को कश्मीर में CRPF के जवानों से भरी बस पर आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद PoK में आतंकी मसूद अजहर के ठिकानों पर भारत ने ताबड़तोड़ बमबारी की थी. वहीं किदवई ने  मिसाइल गिरने की घटना का भी गिनाया है जो भारत ने पहले ही साफ किया हुआ है कि यह एक गलती थी. इसपर भारत ने खेद भी जताया था.

Tags: Nuclear weapon, Pakistan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें