सोमालिया: आतंकी हमले में मारे गए 10 लोग, अल-शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी

सोमालिया: आतंकी हमले में मारे गए 10 लोग, अल-शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी
फाइल फोटो.

सोमालियाई स्पेशल फोर्सेज (Somalia Special Forces) ने दो आतंकियों (Terrorist) को मार गिराया है. फिलहाल बंधकों को छुड़ाने का काम जारी है. होटल के गेट पर धमाका करके अंदर घुसे थे आतंकी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 7:38 PM IST
  • Share this:
मोगादिशू. सोमालिया (Somalia) की राजधानी मोगादिशू के समुद्र तट किनारे स्थित एक होटल (Hotel) पर रविवार को हुए हमले में करीब दस लोगों की मौत (Death) हो गई. बताया जा रहा है कि इस धमाके (Blast) में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. पुलिस ने बताया कि घटना स्थल पर सुरक्षाबलों और इस्लामिक चरमपंथियों के बीच मुठभेड़ जारी है.

सोमालियाई सूचना मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार ने बताया कि सुरक्षा बलों ने अब तक होटल के अंदर दो हमलावारों को मार गिराया है. अभी परिसर के अंदर बंधक संकट जारी है. इस होटल के इर्द-गिर्द सेना की बख्तरबंद गाड़ियां मुस्तैद हैं. अधिकरियों को अंधेरी रात होने की वजह से मुठभेड़ लंबी खिंचने की आशंका है.

ये भी पढ़ें: तानाशाह किम जोंग का नया फरमान, भुखमरी मिटाने के लिए मार दिए जाएं सभी कुत्ते



बंधकों को छुड़वाने के लिए ऑपरेशन जारी
पुलिस अधिकारी कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि एलीट होटल के सुरक्षा गेट पर कार बम से जबरदस्त विस्फोट किया गया. विस्फोट के बाद बंदूकधारी अंदर घुसे और उन्होंने वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने दस लोगों को मुक्त करा लिया और उनकी कोशिश है कि हमलावर होटल के ऊपर के तल पर नहीं पहुंच पाएं. सोमालिया के इस्लामी आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज