स्पेन में भी चीन से ज्यादा हुए कोरोना वायरस के मरीज, अमेरिका में करीब 2 लाख संक्रमित

स्पेन में कोरोना वायरस के चलते रोज होने वाली मौत का आंकड़ा फिर बढ़ गया है.
स्पेन में कोरोना वायरस के चलते रोज होने वाली मौत का आंकड़ा फिर बढ़ गया है.

अमेरिका इस वायरस का नया केंद्र बनने की ओर है, जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के 2 लाख मामले होने वाले हैं. अमेरिका (American) का मेट्रोपॉलिटिन शहर न्यूयॉर्क (New York) वहां कोरोना वायरस के प्रसार के केंद्र में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 7:56 PM IST
  • Share this:
मैड्रिड. स्पेन (Spain) में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण (Infection) से रिकॉर्ड 849 लोगों की मौत हो गई जिससे देश में इस महामारी (Pandemic) से मृतकों की संख्या बढ़कर 8,189 हो गई है.

स्पेन की सरकार (Spanish Government) ने मंगलवार को यह जानकारी दी है. बता दें कि स्पेन में एक ही दिन में 9 हजार से ज्यादा मामले सामने आने के बाद स्पेन, कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में चीन से काफी आगे निकल गया है.

अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले 2 लाख की ओर, न्यूयॉर्क सर्वाधिक प्रभावित
कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के वुहान प्रांत (Wuhan, China) से हुई थी. चीन के इस शहर के एक मीट मार्केट से इसके प्रसार की बात कही जाती है. चीन में इस वायरस के संक्रमण के 81,470 मामले सामने आए थे. वहीं इस वायरस से कुल 3,305 लोगों की मौत पूरे चीन में हुई थी. चीन से ही इस वायरस का प्रसार दुनिया के तमाम देशों में हुआ और अब इसका दुनिया के लगभग सभी देशों में हो चुका है.
वहीं चीन अब इस वायरस का केंद्र नहीं रह गया है. फिलहाल यूरोप वायरस के केंद्र में है और अनुमान लगाया जा रहा है कि अमेरिका इस वायरस का नया केंद्र बन जाएगा. जहां कोरोना वायरस के संक्रमण के 2 लाख मामले होने वाले हैं. अमेरिका (American) का मेट्रोपॉलिटिन शहर न्यूयॉर्क (New York) वहां कोरोना वायरस के प्रसार के केंद्र में है.



इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले 1 लाख के आंकड़े के पार
यूरोप में सबसे ज्यादा बुरी हालत इटली (Italy), स्पेन, फ्रांस (France) और ब्रिटेन की है. वहीं जर्मनी ने कोरोना वायरस के प्रसार और इससे होने वाली मौतों को सीमित करने में अच्छी सफलता पाई है. इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले 1 लाख से भी ज्यादा हो चुके हैं.

स्पेन (Spain) में मृतकों के आंकड़े में कल कुछ कमी आई थी. पिछले 24 घंटे में 9,222 लोग इस वायरस से संक्रमित पाये गये हैं जिससे पुष्ट मामलों की कुल संख्या बढ़कर 94,417 हो गई है.

यह भी पढ़ें: कोरोना- अमेरिका में 9/11 से भी ज्यादा मौतें, एक्सपर्ट बोले- इससे भी बुरा होगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज