Home /News /world /

अमेरिका में व्हाइट हाउस की आशंका से भी ज्यादा मौतें, 60 हजार के पार जाएगा आंकड़ा

अमेरिका में व्हाइट हाउस की आशंका से भी ज्यादा मौतें, 60 हजार के पार जाएगा आंकड़ा

अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते व्हाइट हाउस की आशंका से भी ज्यादा मौतें हुई हैं.

अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते व्हाइट हाउस की आशंका से भी ज्यादा मौतें हुई हैं.

अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते व्हाइट हाउस की आशंका से भी ज्यादा मौतें हुई हैं. मौत का आंकड़ा 55 हजार के पार चला गया है.

    वाशिंगटन: अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते व्हाइट हाउस की आशंका से भी ज्यादा मौतें (deaths) हुई हैं. व्हाइट हाउस ने आशंका जाहिर की थी कि बेहतर हालात में करीब 60 हजार मौतें हो सकती हैं. अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से मौत का ये आंकड़ा छूने को तैयार है.

    अमेरिका में वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 10 लाख के करीब पहुंच गए हैं. वहीं संक्रमण की वजह से 55,519 लोगों की मौत हुई है. रविवार तक कोरोना वायरस के कुल 9 लाख 87 हजार 590 पॉजिटिव मामले सामने आए. संक्रमण के मामले शनिवार की तुलना में 27,446 ज्यादा थे.

    अमेरिका में मौत और संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले
    अमेरिका में वायरस संक्रमण के साथ उससे होने वाली मौतें पूरी दुनिया में सबसे अधिक हैं. अमेरिका में संक्रमण के मामले जहां 10 लाख छूने को तैयार हैं, वहीं स्पेन में संक्रमण के 2 लाख 20 हजार मामले सामने आए हैं. इटली में संक्रमण के 1 लाख 98 हजार मामले दर्ज किए गए हैं.

    अमेरिका में आधिकारिक तौर पर मौत के आंकड़े 55,519 का है. शनिवार की तुलना में मौत के 1400 नए मामले सामने आए हैं.

    हालांकि पिछले दिनों की तुलना में संक्रमण और मौत के मामले कम हुए हैं. सबसे पहले 25 अप्रैल को संक्रमण के नए मामलों में कमी दर्ज की गई. उस दिन संक्रमण के 31,512 मामले दर्ज हुए थे. इसके ठीक एक दिन पहले संक्रमण के 36,008 नए मामले सामने आए थे.

    23 अप्रैल के बाद रोजाना होने वाली मौतों में भी कमी दर्ज की गई है. 23 अप्रैल को कुल 2,425 लोगों की मौत हुई थी.

    व्हाइट हाउस से हालात समझने में भूल हुई
    हालांकि सबसे बड़ा झटका व्हाइट हाउस को लगा है. व्हाइट हाउस ने आशंका व्यक्त की थी कि बेहतर हालात में 60 हजार से ज्यादा मौतें नहीं होंगी. लेकिन अमेरिका में ये आंकड़ा बिल्कुल करीब है. व्हाइट हाउस से हालात को समझने में भूल हुई है.

    पिछले दिनों यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन्स इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मीट्रिक्स एंड इवैलुएशन ने संभावना जताई थी कि कोरोना वायरस के चलते 4 अगस्त तक अमेरिका में 60,415 लोगों की मौत होगी. अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी यही बात दोहराई थी. लेकिन अगले कुछ ही हफ्तों मे इससे कहीं ज्यादा मौतें होने वाली हैं.

    60 हजार मौतें की संभावना पिछले दो मॉडल में जारी की गई संभावना से काफी कम है. इसके पहले कोरोना के चलते 1 लाख से लेकर 2 लाख 40 हजार लोगों के मौत की आशंका व्यक्त की गई थी.
    इसके पहले हेल्थ ऑफिशियल ने कहा था कि अगगर देश में कोरोना से निपटने के लिए लोग घरों में नहीं रह पाते हैं और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करते हैं तो देश में कुल 22 लाख मौतें हो सकती हैं.

    ये भी पढ़ें:

    दुनिया में कोरोना Live: US में लॉकडाउन का उल्लंघन कर हजारों लोग बीच पर पहुंचे
    कोरोना को कुछ यूं रोक सकते हैं, इस देश ने बताया दुनिया को तरीका
    कोरोना संकट के बीच अमेरिका और ईरान में फिर बढ़ सकता है तनाव, जानें क्यों
    भारत में कोरोना से पहली मौत किसकी हुई? क्यों है इस पर 

    Tags: America, Coronavirus, Covid19

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर