लाइव टीवी

ब्रिटिश शाही जोड़ा जाएगा पाकिस्तान, सुरक्षा में तैनात रहेंगे 1000 पुलिसकर्मी

भाषा
Updated: October 14, 2019, 5:04 PM IST
ब्रिटिश शाही जोड़ा जाएगा पाकिस्तान, सुरक्षा में तैनात रहेंगे 1000 पुलिसकर्मी
ब्रिटेन का शाही जोड़ा सोमवार को पाकिस्तान पहुंचेगा (फाइल फोटो)

ब्रिटेन (Britain) का शाही जोड़ा (Royal couple) प्रिंस विलियम (Prince William) और केट मिडलटन (Kate Middleton) सोमवार को पाकिस्तान की यात्रा पर पहुंचने वाले हैं.

  • Share this:
इस्लामाबाद. प्रिंस विलियम (Prince William) और उनकी पत्नी केट मिडलटन (Kate Middleton) सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पाकिस्तान पहुंचेंगे. इस्लामाबाद में ब्रिटेन के उच्चायुक्त ने कहा कि यह शाही परिवार पाकिस्तान के लोगों के साथ हमेशा अच्छी मित्रता रखना चाहता है.

ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो संदेश में ब्रिटिश उच्चायुक्त थॉमस ड्रियू ने कहा कि इस यात्रा के दौरान ड्यूक और डचेस ऑफ कैम्ब्रिज (Duke and Duchess of Cambridge) देश के कई हिस्सों में जाएंगे.

13 साल बाद दौरे पर है शाही परिवार
उन्होंने कहा कि किसी शाही परिवार का दौरा 13 साल बाद हो रहा है. इससे पहले प्रिंस ऑफ वेल्स (Prince of Wales) और डचेस ऑफ कॉर्नवेल कैमिला ने 2006 में देश का दौरा किया था. शाही दंपति (Royal Couple) की यात्रा मुख्य रूप से पाकिस्तान को आकांक्षी और भविष्य के प्रति आशान्वित और जीवंत देश के तौर पर दिखाएगा.

ब्रिटेन के उच्चायोग ने कहा कि दंपति को उम्मीद है कि वह ज्यादा से ज्यादा पाकिस्तान (Pakistan) के लोगों, खास तौर पर पाकिस्तान के युवाओं से मिल सकेंगे. उन्होंने कहा कि दंपति पाकिस्तान के साथ दीर्घकालिक दोस्ती रखना चाहते हैँ.

1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी यात्रा के दौरान सुरक्षा में तैनात
पिछले सप्ताह केनसिंगटन पैलैस ने ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज विलियम (Prince William) की अपनी पत्नी केट मिडलटन  (Kate Middleton) के साथ 14 से 18 अक्टूबर की यात्रा को क्षेत्र में सुरक्षा चिंताओं के चलते 'सबसे जटिल' बताया था. संडे टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक, 1,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी यात्रा के दौरान सुरक्षा में तैनात रहेंगे.
Loading...

अखबार ने पाकिस्तान के सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया कि उन्हें उम्मीद है कि इस यात्रा से पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) का विशेष दर्जा (Special Status) हटाने के भारत सरकार के फैसले पर अपनी निंदा पर जोर दे सकेगा.

स्थानीय मीडिया की खबर के मुताबिक यह शाही दंपति (Royal Couple) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से 15 अक्टूबर को मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें: धागे बराबर बिकनी पहनकर घूम रही थी लड़की, पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...