Home /News /world /

तंज़ानिया में नाव पलटने से कम से कम 42 की मौत, 400 लोग थे सवार

तंज़ानिया में नाव पलटने से कम से कम 42 की मौत, 400 लोग थे सवार

बोट पर 400 से ज्यादा लोग सवार थे.

बोट पर 400 से ज्यादा लोग सवार थे.

एक सरकारी अधिकारी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि डूबने वालों की संख्या 200 तक हो सकती है. अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया है.

    पूर्वी अफ्रीकी देश तंजानिया की विक्टोरिया झील में गुरुवार को एक नाव पलटने से कम से कम 42 लोगों की मौत हो गई है. राष्ट्रपति जॉन मैगुफली के प्रवक्ता गेर्सन सिगवा ने सरकारी टीवी पर अब तक 42 लोगों की मौत की पुष्टि की है. मरने वालों की संख्या 200 तक पहुंच सकती है.

    एक सरकारी अधिकारी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि डूबने वालों की संख्या 200 तक हो सकती है. अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया है. इसे शुक्रवार सुबह दोबारा शुरू किया जाएगा.

    एक तरफ ज्यादा वजन होने से पलटी नाव
    जानकारी के अनुसार, उकोरा और बुगोलोरा आइलैंड के बीच तटीय इलाके के नज़दीक यह नाव डूबी. नाव पर क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे. किनारे पहुंचने से पहले जल्दी उतरने की होड़ में अचानक कई लोग एक तरफ आ गए और नाव पलट गई.

    सवार थे 400 से ज्यादा लोग
    स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि नाव पर 400 से ज्यादा लोग सवार थे. करीब 100 लोगों को बचा लिया गया और 32 की हालत गंभीर है. हालांकि, मृतकों का सही आंकड़ा अभी तक सामने नहीं आया है.

    1996 में डूब गए थे 800 से ज्यादा लोग
    बता दें कि विक्टोरिया झील अफ्रीका की सबसे बड़ी झील है. यहां पहले भी नाव पलटने के कई हादसे हो चुके हैं. 21 मई 1996 को एमवी बुकोबा फेरी डूबने की घटना में 800 से ज्यादा लोग मारे गए थे. यह पिछली शताब्दी के सबसे भीषण नाविक हादसों में एक था.

    (भाषा,बीबीसी और रॉयटर्स की रिपोर्ट पर आधारित)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर