बांग्लादेश में कोरोना के छह हजार से अधिक नए मामले, एक दिन की सर्वाधिक संख्या

बांग्लादेश में एक दिन में 6 हजार केस
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बांग्लादेश में एक दिन में 6 हजार केस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोविड मामलों में वृद्धि को लेकर प्रधानमंत्री शेख हसीना (PM Sheikh Hasina) ने संसद में एक बयान दिया और लोगों से अधिकतम सावधानी बरतने का आह्वान किया.

  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh) में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 6,469 नए मामले सामने आए. पिछले साल मार्च में महामारी शुरू होने के बाद से यह किसी एक दिन की सर्वाधिक संख्या है. देश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6,17,764 हो गयी. सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 59 और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 9,105 हो गयी.

स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) ने एक बयान में बताया कि महामारी के कारण 59 और मरीजों की मौत हो गयी. यह किसी एक दिन की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है. इससे पहले पिछले साल 30 जून को इस घातक वायरस के कारण 64 लोगों की मौत हो गयी थी.

ये भी पढ़ें- बेकाबू कोरोना: दिल्ली में 10 हजार के पार एक्टिव केस,  2790 नए मरीज

कोविड मामलों में वृद्धि को लेकर प्रधानमंत्री शेख हसीना (PM Sheikh Hasina) ने संसद में एक बयान दिया और लोगों से अधिकतम सावधानी बरतने का आह्वान किया. उन्होंने कहा, ‘‘हमें स्थिति को नियंत्रण में लाना होगा, हम वायरस पर काबू की कोशिश कर रहे हैं… लेकिन इस पर काबू के लिए लोगों की ओर से सहायता जरूरी है.’’
ये भी पढ़ें- HIV पर मिलेगी जीत? भारतीय वैज्ञानिकों ने हासिल की बड़ी सफलता

बांग्लादेश में कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति को 50 प्रतिशत तक कम करने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा सभी धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक और अन्य समारोहों पर रोक लगा दी गयी है.

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज