लाइव टीवी

सोमालिया : संयुक्त राष्ट्र परिसर में मोर्टार हमले में कई घायल

भाषा
Updated: October 14, 2019, 1:02 PM IST
सोमालिया : संयुक्त राष्ट्र परिसर में मोर्टार हमले में कई घायल
संयुक्त राष्ट्र परिसर में मोर्टार के गोले गिरने से कई लोग घायल हो गए

सोमालिया (Somalia) में संयुक्त राष्ट्र (United Nation) के बयान में कहा गया है कि रविवार की दोपहर मोर्टार के गोले परिसर में गिराए गये, जिससे कई लोग घायल हो गये.

  • Share this:
जोहानिसबर्ग. सोमालिया (Somalia) की राजधानी मोगादीशु (Mogadishu) में संयुक्त राष्ट्र (United Nation) और अफ्रीकी संघ (African Union) के परिसरों में मोर्टार के गोले गिरने से कई लोग घायल हो गए. सोमालिया स्थित विश्व निकाय के मिशन ने यह जानकारी दी. सोमालिया में संयुक्त राष्ट्र के बयान में कहा गया है कि रविवार की दोपहर मोर्टार के गोले परिसर में गिरे. संयुक्त राष्ट्र के विशेष प्रतिनिधि जेम्स स्वान के हवाले से कहा गया कि हमारे कर्मचारियों के खिलाफ हुए इस आतंकवादी कृत्य की हम निंदा करते हैं.

अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब चरमपंथी समूह ने सोमालिया की राजधानी में हुए हमले की जिम्मेदारी ली. पहले भी उच्च सुरक्षा वाले संयुक्त राष्ट्र परिसर पर मोर्टार से हमले की घटना हो चुकी है. अफ्रीकी संघ एक बहुराष्ट्रीय बल है जो आने वाले महीनों में देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी सोमाली बलों को सौंपने जा रहा है.

ये भी पढ़ें : रूस ने सीरिया के विद्रोहियों के इलाके में चार अस्पतालों बनाया था निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 1:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...