लाइव टीवी

हैरी, मेगन की सुरक्षा का खर्च उठाने से कनाडा के अधिकतर लोगों का इंकार

भाषा
Updated: February 3, 2020, 3:24 PM IST
हैरी, मेगन की सुरक्षा का खर्च उठाने से कनाडा के अधिकतर लोगों का इंकार
इस सर्वेक्षण में 77 फीसदी लोगों ने कहा कि कनाडा के करदाताओं को ड्यूक और डचेस ऑफ ससेक्स के लिए खर्च नहीं करना चाहिए.

हैरी और मेगन की सुरक्षा का खर्च कौन वहन करेगा इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. हालांकि कनाडा के प्रशासन ने यह संकेत दिया है कि इस बारे में चर्चा चल रही है.

  • Share this:
मोंट्रियल. कनाडा के अधिकतर लोगों का मानना है कि ब्रिटिश कोलंबिया (British Columbia) में बस चुके प्रिंस हैरी (Prince Harry) और उनकी पत्नी मेगन मर्केल (Meghan Markle) की सुरक्षा के लिए उनके देश को भुगतान नहीं करना चाहिए. इस बारे में स्पष्ट बहुमत सामने आया है. सीटीवी के लिए नानोस रिसर्च ने जिन लोगों से बात की उनमें से 77 फीसदी ने कहा कि कनाडा (Canada) के करदाताओं को ड्यूक और डचेस ऑफ ससेक्स के लिए खर्च नहीं करना चाहिए, क्योंकि वे कनाडा में महारानी के प्रतिनिधि के तौर पर नहीं रह रहे हैं.

केवल 19 फीसदी कनाडाई लोगों ने कहा कि ब्रिटेन के शाही परिवार (British Royal family) के सदस्यों की सुरक्षा का खर्च उनके देश द्वारा वहन करने से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. हैरी और मेगन की सुरक्षा का खर्च कौन वहन करेगा इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. हालांकि कनाडा के प्रशासन ने यह संकेत दिया है कि इस बारे में चर्चा चल रही है. इस सर्वेक्षण में कनाडा के एक हजार से अधिक लोगों से बात की गई.

गौरतलब है कि ब्रिटेन के शाही परिवार (British Royal family) के सदस्य राजकुमार हैरी और उनकी पत्नी मेगन ने शाही परिवार की वरिष्ठ सदस्यता छोड़ने का फैसला कुछ समय पहले किया था. साथ ही उन्‍होंने यह भी तय किया था कि वह और उनकी पत्नी मेगन सार्वजनिक कोष का इस्तेमाल भी नहीं कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- ये है ब्रिटेन का सबसे महंगा घर, डायनिंग रूम में बहती है नदी

           आपके कंप्यूटर और मोबाइल को भी संक्रमित कर सकता है कोरोनावायरस, हो जाएं अलर्ट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 3:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर