दुबई में बनी सोने की पत्तियों वाली सबसे महंगी बिरयानी, जानें कीमत और खासियत

रेस्त्रां ने हाल ही में एक खास बिरयानी प्लेट 'रॉयल गोल्ड बिरयानी' लॉन्च की है. (फोटो: Instagram/bombayborough_uae)

रेस्त्रां ने हाल ही में एक खास बिरयानी प्लेट 'रॉयल गोल्ड बिरयानी' लॉन्च की है. (फोटो: Instagram/bombayborough_uae)

Most Expensive Biryani in Dubai: ब्रिटिश काल के इस भारतीय रेस्त्रां (Indian Restaurant) के स्वाद के किस्से काफी मशहूर हैं. यह एक लग्जरी रेस्त्रां है. खुलकर पैसा खर्च करने वाले खाने-पीने के शौकीनों के लिए यह जगह एकदम सटीक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 10:05 AM IST
  • Share this:
दुबई. अमीरी के किस्सों के लिए मशहूर दुबई (Dubai) में केवल इंसान ही रईस नहीं हैं. यहां का माहौल और खाना भी शायद आम आदमी की पहुंच से बाहर होगा. इसका एक उदाहरण यहां कि 'रॉयल गोल्ड बिरयानी' (Royal Gold Biryani) है. इस बिरयानी को दुबई की सबसे महंगी बिरयानी कहा जाता है. बिरयानी पहले ही दुनिया में चर्चित डिश है. ऐसे में इस नई थाली ने इसे फिर  सुर्खियों में ला दिया है. दुबई के रेस्त्रां में आपको स्वाद सोने की थाली में मिलेगा. आइए इसकी कीमत और खासियत के बारे में और जानते हैं.

दुबई इंटरनेशनल फाइनेंशियल सेंटर में बॉम्बे बॉरो (Bombay Borough) नाम का एक रेस्त्रा हैं. इस रेस्त्रां ने हाल ही में एक खास बिरयानी प्लेट 'रॉयल गोल्ड बिरयानी' लॉन्च की है. अगर भारतीय करंसी में इस थाली की कीमत को देखें, तो यह करीब 20 हजार रुपए की होगी. सोने की थाली में सजाकर पेश होने वाली इस बिरयानी में आपको 23 कैरट की सोने की पत्तियां भी दी जाएंगी. इन्हें आप खा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: एलन मस्क का वीडियो हुआ वायरल, बताया क्यों महंगी है टेस्ला की कार, यहां देखें



ग्राहक को चावल चुनने की सुविधा
बाहर खाने के शौकीन अपने भोजन को लेकर काफी सजग होते हैं. उन्हें अपने खाने में किसी तरह की कमी पसंद नहीं है. ऐसे में इस रेस्त्रां ने ग्राहकों की इस परेशानी की भी बढ़िया व्यवस्था कर रखी है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि रेस्त्रां इस बिरयानी के लिए ग्राहकों को अपने पसंद का चावल चुनने का भी ऑप्शन देता है. ऑर्डर से पहले आप किस तरह का चावल चाहते हैं, यह आप बता सकते हैं. वहीं, एक डिश में 3 किलो चावल होने के कारण अकेले खा पाना भी मुश्किल ही लगता है.

ब्रिटिश काल के इस भारतीय रेस्त्रां के स्वाद के किस्से काफी मशहूर हैं. यह एक लग्जरी रेस्त्रां है. खुलकर पैसा खर्च करने वाले खाने-पीने के शौकीनों के लिए यह जगह एकदम सटीक है. यहां बिरयानी के अलावा कई तरह की नॉन वेज डिश मिल जाएंगी. इस बिरयानी के बारे में रेस्त्रां ने इंस्टाग्राम पर जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है कि स्पॉट पर ऑर्डर दिए जाने के बाद डिश को तैयार होने में 45 मिनट लगेंगे, लेकिन हम वादा करते हैं कि यह आपके जीवन का यादगार भोजन होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज