तालिबानी हमलों से दहला काबुल, 10 लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि काबुल में हुए इन हमलों में कम से कम 41 लोग घायल भी हुए हैं

भाषा
Updated: July 25, 2019, 9:06 PM IST
तालिबानी हमलों से दहला काबुल, 10 लोगों की मौत
इन हमलों की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है
भाषा
Updated: July 25, 2019, 9:06 PM IST
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में चुनाव से पहले बृहस्पतिवार को तीन धमाकों में 10 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में पांच महिलाएं और एक बच्चा शामिल है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी के अनुसार, पहला विस्फोट सुबह करीब आठ बजकर 10 मिनट पर हुआ, जब मोटरसाइकिल पर आए एक आत्मघाती हमलावर ने राजधानी काबुल में एक बस को टक्कर मारी. उन्होंने बताया कि बस में खदान मंत्रालय के कर्मचारी थे.

पुलिस अधिकारी अब्दुल रहमान के मुताबिक राजधानी के पूर्वी इलाके में भी एक आत्मघाती कार बम धमाका हुआ. उन्होंने कहा कि हमलावर के निशाने पर अंतरराष्ट्रीय गठबंधन सेना थी. गठबंधन ने संवाद समिति असोसिएटेड प्रेस को बताया कि काबुल धमाकों में उसके बल शामिल नहीं हैं. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि तीसरा धमाका एक छोटे चुंबकीय विस्फोटक उपकरण से किया गया जो बस हमले की जगह के पास छोड़ा गया था. इस धमाके में किसी की जान नहीं गई.

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि काबुल में हुए इन हमलों में कम से कम 41 लोग घायल भी हुए हैं. इन हमलों की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है. विद्रोहियों का देश के लगभग आधे इलाके पर कब्जा है और वे लगभग रोजाना सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर हमले करते हैं. इस हमले से इतर पूर्वी ननगारहर प्रांत में हुए एक बम धमाके में सात लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए. प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोग्यानी ने बताया कि धमाका तब हुआ जब ये लोग एक वाहन से जा रहे थे. उन्होंने कहा कि मृतकों में छह महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है. ये लोग एक शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 8:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...