California Shooting: गिलरॉय फूड फेस्टिवल के दौरान फायरिंग, 4 लोगों की मौत, कई घायल

California shooting today (कैलिफोर्निया, गिलरॉय फूड फेस्टिवल, फायरिंग): इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि गोली की आवाज सुनकर फेस्टिवल में भगदड़ मच गई. लोग इधर से उधर जान बचाने के लिए भागने लगे. अभी तक ये जानकारी नहीं मिला पाई है कि हमलावर कितने लोग थे.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 3:38 PM IST
California Shooting: गिलरॉय फूड फेस्टिवल के दौरान फायरिंग, 4 लोगों की मौत, कई घायल
घटना का वीडियो ग्रैब
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 3:38 PM IST
अमेरिका के कैलिफोर्निया में गोलीबारी की खबर है. न्यूज़ एजेंसी AFP की खबर के मुताबिक, रविवार देर रात कैलिफोर्निया के गिलरॉय में गिलरॉय गार्लिक फेस्टिवल में फायरिंग हुई. इसमें 4 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनभर लोगों के घायल होने की खबर है.

बताया जा रहा है कि इस फेस्टिवल में मौजूद एक शख्स ने अचानक गोलीबारी करनी शुरू कर दी. इसमें अब तक 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं. फिलहाल किसी की मौत की सूचना नहीं है. क्रिसमस हिल पार्क में हो रहे कार्यक्रम से एम्बुलेंस के द्वारा कम से कम 11 लोगों को अस्पताल भेजा गया है.

श्रीलंका ईस्टर बम धमाकों की जांच कर सकती है NIA, कुछ दिन पहले ही बदले हैं नियम

घटना का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि गोली की आवाज सुनकर फेस्टिवल में भगदड़ मच गई. लोग इधर से उधर जान बचाने के लिए भागने लगे. अभी तक ये जानकारी नहीं मिला पाई है कि हमलावर कितने लोग थे.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने किया ट्वीट
फूड फेस्टिवल में हुई फायरिंग पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया है. ट्रंप ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए लिखा, 'लॉ एनफोर्समेंट गिलरॉय में मौजूद हैं. अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार शूटर को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. सतर्क रहें और सावधान रहें.'

donald trump twitter
ट्रंप का ट्वीट

Loading...

 

मरने वाले लोगों के बारे में गिलरॉय के पार्षद डायोन ब्रैको ने कहा है कि ये शुरुआती आंकड़े हैं. यह गोलीबारी भोजन, पाक प्रतियोगिताओं व संगीत पर केंद्रित तीन दिवसीय समारोह के दौरान हुई. इसमें 1,00,000 से ज्यादा लोग शामिल होते हैं.

स्टेनफोर्ड मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता जूली ग्रेसियस ने कहा कि गोलीबारी के शिकार हुए दो लोगों का यहां इलाज चल रहा है. हालांकि, उन्हें इन घायलों की स्थिति या चोट के बारे में जानकारी नहीं थी. वहीं, सांता क्लारा वेली मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता जॉय एलेक्सियो ने बताया कि यहां पांच को भर्ती कराया गया है. उन्हें भी मरीजों की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं थी.

देखें फायरिंग का वीडियो:-



इससे पहले 26 जुलाई को लॉस एंजेलिस में एक बंदूकधारी को तीन लोगों की हत्या और दो लोगों को घायल करने के आरोप में हिरासत में लिया गया. हमलावर जारागोजा पर अपने पिता और भाई की हत्या करने के साथ ही कैनोगा पार्क में अपनी मां को घायल करने का भी संदेह है. (PTI इनपुट के साथ)

जानिए अब भारत से कौन सा सामान सबसे ज्यादा खरीद रहा है अमेरिका
First published: July 29, 2019, 8:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...