मुंबई हमले के मास्‍टरमाइंड जकीउर रहमान को 15 साल की सजा, जुर्माना भी लगाया

मुंबई हमले के मास्‍टरमाइंड जकीउर रहमान (AFP)

मुंबई हमले के मास्‍टरमाइंड जकीउर रहमान (AFP)

लाहौर (Lahore) के एंटी टेरर कोर्ट ने आतंकवाद को समर्थन और आतंकवाद को वित्तीय मदद करने के मामले में लश्कर ए तैयबा के आतंकी जकीउर रहमान लखवी (Zaki-ur-Rehman Lakhvi) को 15 साल की सजा सुनाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 9:12 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. लाहौर (Lahore) के एंटी टेरर कोर्ट ने शुक्रवार को 26/11 मुंबई हमले के मास्‍टरमाइंड और लश्कर ए तैयबा के आतंंकी जकीउर रहमान लखवी (Zaki-ur-Rehman Lakhvi) को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है. आतंकवाद को समर्थन और आतंकवाद को वितीय मदद करने के मामले में लखवी को 15 साल की सजा सुनाई गई है. साथ ही जुर्माना भी लगाया गया है.

बता दें, हाल ही में मुंबई हमले (Mumbai Attack) का मास्टरमाइंड और लश्कर आतंकी (Lashkar Terrorists) जकीउर रहमान लखवी (Zaki ur Rehman Lakhvi) को गिरफ्तार किया गया था. जकीउर रहमान लखवी को आतंकियों की मदद करने और उन्हें पैसे मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. जकीउर रहमान लखवी ने हाफिज सईद के साथ मिलकर 26/11 के हमले की साजिश रची थी.

Youtube Video


ये भी पढ़ें: 26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड लश्कर आतंकी जकीउर रहमान लखवी गिरफ्तार
गौरतलब है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेशंस कमांडर लखवी को मुंबई हमलों के बाद 2008 में यूएनएससी के प्रस्ताव के तहत संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित किया गया था. मुंबई हमले की जांच के दौरान पता चला था कि लखवी ने ही हाफिज सईद को आतंकी हमले का पूरा प्लान तैयार करके दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज