लाइव टीवी

पाकिस्तान की राजनीति में हो रही है मुशर्रफ की वापसी, इमरान का हो सकता है नुकसान

News18Hindi
Updated: October 6, 2019, 4:33 AM IST
पाकिस्तान की राजनीति में हो रही है मुशर्रफ की वापसी, इमरान का हो सकता है नुकसान
एपीएमएल, परवेज मुशर्रफ का राजनीतिक दल है.

जानकारों के मुताबिक पाकिस्तान (Pakistan) में मुशर्रफ की वतन वापसी वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के लिए अच्छी खबर नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2019, 4:33 AM IST
  • Share this:
पाकिस्‍तान (Pakistan) की राजनीति अब एक नई दिशा की ओर जाती दिख रही है. इमरान खान को पाकिस्तान में राजनीतिक चुनौतियों का समना करना पड़ रहा है. पाकिस्‍तान के पूर्व सैन्‍य शासक परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) अब पाकिस्तान की राजनीति में नए रंग में लौटने वाले हैं. मुशर्रफ के एक सहयोगी के मुताबिक अब वो पाकिस्तान की राजनीति में फिर से सक्रिय नजर आएंगे. मुशर्रफ पिछले पाकिस्तान की राजनीति में पिछले कुछ सालों से स्‍वास्‍थ्‍य कारणों की वजह से दूर थे.

इमरान खान के लिए नहीं है ये अच्छी खबर

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल परवेज मुशर्रफ साल 1999 के 12 अक्टूबर को नवाज शरीफ सरकार का तख्तापलट कर वहां की सत्ता पर काबिज हो गए थे. जानकारों के मुताबिक पाकिस्तान में मुशर्रफ की वतन वापसी वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए अच्छी खबर नहीं है.

मुशर्रफ के करीबियों के मुताबिक उनका 6 अक्टूबर को पाकिस्‍तान की राजनीति में लौटने का प्लान है. मुशर्रफ साल 2016 से दुबई में रह रहे हैं. जनरल मुशर्रफ पर पाकिस्तान की कोर्ट में संविधान को बर्खास्त करने के लिए राजद्रोह के मामला चल रहा था. इस मामले को लेकर 2014 में उन्हें सजा भी सुनाई गई थी.

कल ले सकते हैं पार्टी स्थापना दिवस में भाग

एपीएमएल, परवेज मुशर्रफ का राजनीतिक दल है. 6 अक्टूबर को पार्टी की 9वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर मुशर्रफ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के द्वारा इस्लामाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं और पूरे पाकिस्तान की जनता को संबोधित करेंगे. उनके इस कार्यक्रम के बारे में एपीएमएल के महासचिव मेहरीन मलिक ने मीडिया को बताया. मुशर्रफ 1999 से 2008 तक पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज रह चुके हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2019, 4:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर