Home /News /world /

Video: दर्द भूलने के लिए ऑपरेशन के दौरान गिटार बजाता रहा मरीज

Video: दर्द भूलने के लिए ऑपरेशन के दौरान गिटार बजाता रहा मरीज

सर्जरी के दौरान की तस्वीर- Musa Manzini

सर्जरी के दौरान की तस्वीर- Musa Manzini

मूसा की सर्जरी कर रहे डॉक्टर रोहेन ने कहा कि ऑपेशन के लिए मूसा को ऐसे इंजेक्शन लगाए गए थे कि वह होश में रहें लेकिन उन्हें सर्जरी के बारे में कुछ पता न चले.

    दक्षिण अफ्रीका में एक म्यूजिशियन ने छह घंटे तक चले ऑपरेशन के पहले गिटार बजाया. म्यूजिशियन के सिर से ट्यूमर निकालने का एक ऑपरेशन हो रहा था. दक्षिण अफ्रीका में कई अवॉर्ड्स जीत चुके मूसा मंजिनी का बीते हफ्ते डरबन के अस्पताल में ऑपरेशन हुआ.

    मूसा के सिर से ट्यूमर निकालने के लिए ऑपरेशन कर रही टीम का नेतृत्व करने कर रहे डॉक्टर बासिल इनिकर ने कहा कि मूसा ने ऑपरेशन से पहले गिटार बजाने की परमिशन मांगी, ताकि वह दर्द को भूल सकें.

    यह भी पढ़ें:   केदारनाथ प्रलय में बह गए थे पिता और मां से बिछड़ गई थी चंचल, 5 साल बाद अपनों से मिली

    मूसा की सर्जरी कर रहे डॉक्टर रोहेन ने कहा कि ऑपेशन के लिए मूसा को ऐसे इंजेक्शन लगाए गए थे कि वह होश में रहें, लेकिन उन्हें सर्जरी के बारे में कुछ पता न चले. रोहेन ने कहा कि मूसा के गिटार बजाने से उन्हें रियलटाइम में ऑपरेशन का फीडबैक मिलता रहा.

    यह भी पढ़ें:  जब मुर्शरफ ने वाजपेयी से कहा था- 'आप प्रधानमंत्री होते तो नजारा कुछ और होता'



    'मूसा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर सर्जरी से जुड़ा एक वीडियो भी पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा है- 'मैं स्पेशलिस्ट न्यूरोसर्जन डॉक्टर बेसिल इनिकर और रोहेन का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा जिनके यह सफल सर्जरी हो पायी.'

    'डेली मेल' के अनुसार, एक चैनल से बातचीत में मंजिनी ने कहा कि उन्होंन मुझे सुलाया और मेरे दिमाग का ऑपरेशन किया. जब मैं उठा तो मैंने गिटार बजाया.

    यह भी पढ़ें:   132 कमरों वाले व्हाइट हाऊस में अकेले रह गए ट्रंप! ट्वीट कर बयां किया दर्द

    Tags: Entertainment, Health News, Music, South africa, Trending news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर