होम /न्यूज /दुनिया /ओसामा बिन लादेन के बेटे उमर ने बयां किया रिश्ते का सच, कहा- वो जो कुछ करते थे उससे खुश नहीं था

ओसामा बिन लादेन के बेटे उमर ने बयां किया रिश्ते का सच, कहा- वो जो कुछ करते थे उससे खुश नहीं था

ओसामा बिन लादेन के बेटे उमर बिन लादेन. ( फोटो: रॉयटर्स)

ओसामा बिन लादेन के बेटे उमर बिन लादेन. ( फोटो: रॉयटर्स)

World News: उमर लादेन अब 41 वर्षीय का है. इंटरव्यू में उमर ने बताया कि पिता लादेन उनसे हथियार चलवाता था, वह पूरी आतंकवद ...अधिक पढ़ें

रियाद: दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन के बेटे उमर बिन लादेन ने अपने पिता का सच एक इंटरव्यू में बताया. उमर के साथ ओसामा जो कुछ भी करता था वह उससे खुश नहीं था. उसने बताया कि उसके पिता उसे आतंकवादी बनाना चाहते थे, इसके लिए ओसामा AK47 बंदूक को चलाने की ट्रेनिंग देता था. उमर ने 9/11 के आतंकवादी हमलों से पहले ओसामा से अलग होने का निर्णय ले लिया था. आज वह एक पेंटर है, जिसकी पेंटिंग 8,500 पाउंड यानी (8 करोड़ से भी ज्यादा कीमत) में बिकती है.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, उमर लादेन अब 41 वर्ष का का है. इंटरव्यू में उमर ने बताया कि पिता लादेन उनसे हथियार चलवाता था, वह पूरी तरह आतंकवादी बनाने की ट्रेनिंग देना चाहता था. उसे लादेन बिल्कुल पसंद नहीं था लेकिन पिता होने के नाते वह प्रेम भी करता था. लादेन उसे आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों में भी ले जाता था ताकि उसका बेटा हथियारों को सही ढंग से चलाना सीख सके. उमर ने बताया, “मेरे पिता मेरे कुत्ते पर रासायनिक हथियारों का परीक्षण करते थे.” उमर कहते हैं कि वह पालतू जानवर मेरे लिए बहुत प्यारा था लेकिन मेरे पिता ने उसे एक ऑब्जेट की तरह इस्तेमाल किया.

आयरलैंड: ओसामा बिन लादेन का इंटरव्यू करने वाले बहादुर पत्रकार रॉबर्ट फिस्क नहीं रहे

उमर का जन्म मार्च 1981 में सऊदी अरब में लादेन की पहली पत्नी नजवा से हुआ था. पिता की करतूतों के कारण उमर को ब्रिटेन में प्रवेश से वंचित कर दिया गया है. उमर खुद को अपने पिता का ‘शिकार’ मानता  है. उसने तंग आकर अप्रैल 2001 में अफगानिस्तान छोड़ दिया था. उमर 2 मई, 2011 को कतर में था जब उसने यह खबर सुनी कि अमेरिकी नौसेना के जवानों ने पाकिस्तान के एक सुरक्षित घर में उसके पिता की हत्या कर दी है. उसने बताया, “मैंने अपने पिता के लिए कोई आंसू नहीं बहाया, हां वह अपने पिता से प्यार करता था लेकिन उसकी नफरत भी उतनी ही थी.”

Tags: Osama bin laden, Saudi arabia

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें