लाइव टीवी

लाहौर के आसमान में दिखाई दिए रहस्‍यमयी ब्‍लैक रिंग के कारण दहशत में हैं स्‍थानीय लोग

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 5:52 PM IST
लाहौर के आसमान में दिखाई दिए रहस्‍यमयी ब्‍लैक रिंग के कारण दहशत में हैं स्‍थानीय लोग
पाकिस्‍तान में लहौर के आसमान में रहस्‍यमयी ब्‍लैक स्‍मोक रिंग दिखाई दिया.

ट्विटर पर पोस्‍ट किए गए लाहौर (Lahore) के आसमान में दिखाई दिए रहस्‍यमयी ब्‍लैक रिंग (Black Ring) के वीडियो को अब तक 37,000 से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, कई लोगों ने दूसरे शहरों में भी ऐसे ही ब्‍लैक रिंग दिखाई देने की घटना के वीडियो (Video) शेयर किए हैं. कोई इसे एलियन स्‍पेसशिप तो कोई इसे काला जादू बता रहा है. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 5:52 PM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर (Lahore) शहर के आसमान में काले रंग का रहस्‍यमयी छल्ला (Black Ring) देखने का दावा किया गया है. इसके बाद लोगों ने धुएं के इस गोल छल्‍ले को लेकर कयास लगाने शुरू कर दिए. कुछ लोग इस छल्ले को एलियन का बनाया रिंग बता रहे हैं. वहीं, कुछ लोग इसे शैतानी बादल कह रहे हैं. ये ब्‍लैक रिंग सोशल मीडिया पर भी छाया हुआ है. ट्विटर पर सोमवार को पोस्‍ट किए गए एक वीडियो में काले रंग का बड़ा छल्‍ला धीमे-धीमे ऊपर की ओर उठता हुआ दिखाई दे रहा है.

लोगों का कहना है- पाकिस्‍तान के लिए बुरे समय की है निशानी
लाहौर के लोगों का मानना है कि यह ब्‍लैक रिंग पाकिस्‍तान के लिए बुरे समय की निशानी है. लोगों को सचेत रहना चाहिए, क्योंकि कोई बड़ी आफत आने वाली है. इस छल्‍ले के दिखाई देने के बाद से लाहौर के लोग काफी दहशत में हैं. वहीं कुछ लोग इस छल्ले को लेकर मजाक भी बना रहे हैं कि लाहौर में यह ब्‍लैक रिंग वायु प्रदूषण (Air Pollution) के कारण बना है. उनका कहना है कि लाहौर शहर स्मोकिंग करके स्मोक रिंग बना रहा है. कुछ लोगों का कहना है कि ये दूसरी दुनिया के एलियंस का स्‍पेसशिप (Alien Spaceship) है.

इंडस्ट्रियल फॉल्‍ट के कारण रिंग बनने का लगाया जा रहा अनुमान
ट्विटर पर पोस्‍ट किए गए पाकिस्‍तान के लाहौर के आसमान में दिखाई दिए ब्‍लैक रिंग के वीडियो को अब तक 37,000 से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, कई लोगों ने दूसरे शहरों में भी ऐसे ही ब्‍लैक रिंग दिखाई देने की घटना के वीडियो शेयर किए हैं. ब्रिटेन के अंग्रेजी टेबलॉयड 'द सन' की रिपोर्ट के मुताबिक, लाहौर में दिखाई दिया ब्‍लैक रिंग किसी इंडस्‍ट्री में हुई घटना (Industrial Fault) के कारण बना हो सकता है. वहीं, कुछ स्‍थानीय लोगों का मानना है कि ये ब्‍लैक रिंग काला जादू (Black Magic) के कारण बना है और पाकिस्‍तान का बुरा समय शुरू होने वाला है.

एक यूजर ने लिखा, लाहौर के ऊपर ब्‍लैक रिंग दिखाई दिया. ये शैतानी रिंग जैसा दिख रहा है.

एक यूजर ने इस ब्‍लैक रिंग के जरिये लाहौर में वायु प्रदूषण के मुद्दे को उठाया.

दुनिया के कई शहरों में अलग-अलग कारणों से बन चुके हैं ऐसे रिंग
इससे पहले 2015 में कजाकिस्तान (Kazakhstan) में भी कुछ ऐसा ही छल्ला आसमान में दिखाई दिया था. इस छल्ले को सबसे पहले एक छोटी बच्ची ने देखा था. जांच में पाया गया कि यह किसी गांव में हुई आतिशबाजी से बना था. कजाकिस्तान से पहले 2014 में ब्रिटेन (Britain) और 2013 में अमेरिका (US) में भी ऐसा ही रिंग आसमान में नजर आया था. एनबीसी न्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, 2012 में अमेरिका के शिकागो (Chicago) में भी ऐसा ही ब्‍लैक रिंग दिखाई दिया था. जांच में पता चला कि यह रिंग बिजली के ट्रांसफार्मर के फटने पर बना था.

ये भी पढ़ें:-

बाल ठाकरे की हिंदुत्‍व की विरासत कब्‍जाने की कोशिश में राज, बदला MNS का झंडा

विजय रूपाणी का सोशल मीडिया मेकओवर कर रहे हैं शशि थरूर के भतीजे जय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 5:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर