फिलिस्तीन में 14 साल बाद होंगे राष्ट्रीय चुनाव, इलेक्शन कमेटी को मिले निर्देश

फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास (Reuters)

फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास (Reuters)

फिलिस्तीन (Palestine) 14 साल के लंबे समय के बाद अपना पहला राष्ट्रीय चुनाव (Election) कराने जा रहा है, जिसमें संसदीय, राष्ट्रपति और राष्ट्रीय परिषद के चुनाव शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:09 PM IST
  • Share this:
रामल्ला. फिलिस्तीन (Palestine) 14 साल के लंबे समय के बाद इस साल अपना पहला राष्ट्रीय चुनाव (Election) कराने जा रहा है. इनमें संसदीय, राष्ट्रपति और राष्ट्रीय परिषद के चुनाव शामिल हैं. नादोलु एजेंसी ने बताया, फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास द्वारा हस्ताक्षरित एक डिक्री के तहत, संसदीय चुनाव 22 मई को, 31 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव और 31 अगस्त को होंगे.

बताया गया, "राष्ट्रपति ने चुनाव समिति और राज्य के सभी राज्य शिक्षार्थियों को निर्देश दिया कि वे मातृभूमि के सभी शहरों में एक लोकतांत्रिक चुनाव प्रक्रिया शुरू करें." इजरायल और वेस्ट बैंक में बस्तियों के विस्तार के बीच 2014 में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच शांति वार्ता का अंतिम दौर टूट गया था.

Youtube Video




ये भी पढ़ें: S-400 खरीद पर लगे अमेरिकी बैन से तुर्की परेशान, कहा- हल निलकने की है उम्मीद
1967 के मध्य पूर्व युद्ध में इजरायल ने वेस्ट बैंक, गाजा पट्टी और पूर्वी यरुशलम को जब्त कर लिया था और अंतरराष्ट्रीय आलोचना के बावजूद उन्हें नियंत्रित करे रखा था. फिलिस्तीनी पूर्वी यरुशलम को अपनी राजधानी के रूप में इन जमीनों पर एक स्वतंत्र राज्य स्थापित करना चाहते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज