Home /News /world /

nato chief jens stoltenberg said military organization is facing the biggest challenge after world war ii

सैन्य संगठन द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सबसे बड़ी चुनौती का समाना कर रहा है : नाटो प्रमुख

नाटो के महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग. (फाइल फोटो)

नाटो के महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग. (फाइल फोटो)

Russia Ukranie War,NATO chief Jens Stoltenberg : नाटो के महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने बुधवार को कहा कि यूक्रेन में युद्ध के बीच, द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सैन्य गठबंधन अपनी सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है. स्टोल्टेनबर्ग मेड्रिड में होने वाले सम्मेलन में भाग लेने के लिए आए हैं.

अधिक पढ़ें ...

मेड्रिड: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia Ukranie War) को 4 महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन अभी भी हालात संकटग्रस्त बने हुए हैं. रूस अब यूक्रने के पूर्वी हिस्से में अपनी पकड़ को मजबूत बनाने में जुटा हुआ है. इस बीच रूस यूक्रेन युद्ध को लेकर नाटो ने बड़ी बात कही है.

नाटो के महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने बुधवार को कहा कि यूक्रेन में युद्ध के बीच, द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सैन्य गठबंधन अपनी सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है. स्टोल्टेनबर्ग मेड्रिड में होने वाले सम्मेलन में भाग लेने के लिए आए हैं. उन्होंने कहा कि नाटो के सदस्य देश सबसे बड़े सुरक्षा संकट के बीच मुलाकात कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि “यह एक ऐतिहासिक और परिवर्तनकारी सम्मेलन होगा.” इस सम्मेलन में आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की भाषण दे सकते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले जेम्स स्टोल्टेनबर्ग ने यूक्रेन युद्ध को लेकर चेतावनी दी थी कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध लंबे समय तक चल सकता है. उन्होंने यह भी कहा था कि हमें इस युद्ध के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी लेकिन अगर रूस अपने मकसद में कामयाब हो गया तो उसकी कीमत इससे कहीं ज्यादा होगी.

Tags: America, NATO

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर