लाइव टीवी

पाकिस्तान में बोले नवजोत सिंह सिद्धू- इमरान खान ने लोगों का दिल जीता, PM मोदी का भी शुक्रिया

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 6:41 PM IST
पाकिस्तान में बोले नवजोत सिंह सिद्धू- इमरान खान ने लोगों का दिल जीता, PM मोदी का भी शुक्रिया
नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के करतारपुर कॉरिडोर के उद्धाटन समारोह में हिस्सा लिया.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) ने शनिवार को पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के उद्धाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का शुक्रिया करते हुए कहा कि मैं मोदी जी का भी धन्यवाद करता हूं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 6:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) ने शनिवार को पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के उद्धाटन समारोह में हिस्सा लिया. पाकिस्तान में दिए अपने भाषण में सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) का शुक्रिया अदा किया. सिद्धू ने इमरान के लिए कहा कि उन्होंने लोगों का दिल जीता है.

सिद्धू ने कहा कि मेरे दोस्त इमरान खान ने बिना कोई नफा नुकसान देखे रब के लिए, अल्लाह के लिए ये किया है. सिद्धू ने कहा कि यहां सिख क़ौम एक प्रतिशत है लेकिन उसका दबदबा पचास प्रतिशत है, सिद्धू ने इमरान से कहा कि ये सिख क़ौम आपको जहां ले जाएगी वहां तक आपकी सोच भी नहीं जा सकती.

पीएम मोदी को किया धन्यवाद
सिद्धू ने कहा कि विभाजन के बाद यह पहली बार है जब सीमाएं खत्म कर दी गई हैं. मेरे दोस्त इमरान खान के योगदान को कोई नकार नहीं सकता. मैं मोदी जी को भी इसके लिए धन्यवाद देता हूं.

नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया करते हुए कहा कि मैं मोदी जी का भी धन्यवाद करता हूं. सिद्धू ने कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि हमारे बीच राजनीतिक असमानताएं हैं, फर्क नहीं पड़ता कि मैंने अपना जीवन गांधी परिवार को समर्पित कर दिया है, मैं मोदी साहब को मुन्ना भाई एमबीबीएस की स्टाइल में जादू की झप्पी देता हूं.

भारत-पाक व्यापार पर ये बोले सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उज्बेकिस्तान, तजाकिस्तान, सिल्क रूट से अमृतसर तक वहां सबसे तगड़ी मंडी होती थी आज सब पर ताले लग चुके हैं. मेरा सपना है कि अमृतसर से कोई साग मक्के की रोटी खाकर सुबह चले यहां लाहौर आकर बिरयानी खाकर, व्यापार का काम करके वापस अपने-अपने घर लौट जाए. ये मेरा सपना है और इसे बताने में मुझे कोई डर नहीं है.
Loading...

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करतारपुर साहिब गलियारे के विषय में भारत की भावनाएं समझने, उन्हें सम्मान देने के लिए शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि इस पवित्र धरती पर आकर वह धन्य महसूस कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : PM मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए इमरान खान का धन्यवाद किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 5:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...