लाइव टीवी

PAK नेता का दावा- नवाज शरीफ को यासिर अराफात की तरह दिया जा रहा धीमा जहर

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 8:45 AM IST
PAK नेता का दावा- नवाज शरीफ को यासिर अराफात की तरह दिया जा रहा धीमा जहर
नवाज शरीफ

अल्ताफ हुसैन (Hussain) ने दावा किया है कि साल 2004 में ए फिलिस्तीन के प्रसिद्ध राष्ट्रपति यासिर अराफात (Yasser Arafat) की तरह ही नवाज शरीफ को धीमा जहर (Slow Poison) देने वाली दवा पोलोनियम दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 8:45 AM IST
  • Share this:
कराची. मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने दावा किया है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को धीमा जहर (Slow Poison) देने वाली दवा पोलोनियम (Polonium) दी गई है. हुसैन का दावा है कि ऐसा ही साल 2004 में ए फिलिस्तीन के प्रसिद्ध राष्ट्रपति यासिर अराफात  (Yasser Arafat) के साथ किया गया था.

अल्ताफ हुसैन ने मंगलवार को अपने ब्लॉग पर एक लेख लिखा- 'पोलोनियम-ए परफेक्ट पॉइज़न'. इससे पहले भी ट्विटर पर उनके इससे पहले के पोस्ट को लेकर कई सवाल किए गए थे. हुसैन ने कहा, 'पोलोनियम के संपर्क में आने वाले किसी भी व्यक्ति की रहस्यमयी और बिगड़ती हुई चिकित्सा स्थिति को कुछ गंभीर और पूरी जांच की जरूरत होती है.'

पोलोनियम करता है प्लेटलेट्स को कम
इससे पहले हुसैन ने पहली बार 2 नवंबर को ट्वीट कर लिखा था कि 'नवाज़ शरीफ़ के शरीर में प्लेटलेट्स कम हो रहे हैं. दुश्मनों को खत्म करने के लिए 'पोलोनियम' (एक रेडियोधर्मी तत्व) का इस्तेमाल किया जाता है. यह धीमे जहर (Slow Poison) का काम करता है और प्लेटलेट्स को खत्म कर देता है. केवल स्पेशल लैब ही इसकी जांच कर सकती है. इसकी जांच करें.

शरीफ को सर्विसेज हॉस्पिटल में कराया गया था भर्ती
बता दें पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को दो हफ्ते तक अस्पताल में विभिन्न रोगों का इलाज कराने के बाद बुधवार को यहां जट्टी उमरा रायविंड स्थित उनके आवास लाया गया. 69 वर्षीय शरीफ का प्लेटलेट काउंट कम होकर 2000 रह गया था जिसके बाद उन्हें 22 अक्टूबर को सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. वह भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (Anti Corruption Unit) की हिरासत में थे.

उसी अस्पताल में इलाज करा रहीं शरीफ की बेटी मरियम नवाज भी उनके साथ अस्पताल से अपने घर आ गई. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने मेडिकल आधार पर पिछले हफ्ते शरीफ को अल अजीजिया इस्पात मिल भ्रष्टाचार मामले में आठ हफ्ते की जमानत दी थी. शरीफ को इस मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है.
Loading...

इसके अलावा उन्हें चौधरी चीनी मिल से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में इसी आधार पर पहले ही लाहौर उच्च न्यायालय से जमानत मिल चुकी है. इस सप्ताह मरियम को भी इसी मामले में जमानत मिली थी.

ये भी पढ़ें : अस्पताल से घर लाए गए नवाज शरीफ, बेटी मरियम को भी मिली जमानत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 7:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...