बीमार पत्नी को देखने लंदन रवाना हुए नवाज शरीफ

नवाज की पत्नी कुलसूम गले के कैंसर से पीड़ित हैं और लंदन में उनका उपचार चल रहा है.


Updated: June 14, 2018, 3:15 PM IST
बीमार पत्नी को देखने लंदन रवाना हुए नवाज शरीफ
नवाज शरीफ बीमार पत्नी को देखने लंदन गए

Updated: June 14, 2018, 3:15 PM IST
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बीमार पत्नी कुलसूम नवाज की सेहत का हाल जानने के लिए लंदन रवाना हो गए है. नवाज अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ लंदन रवाना हुए. जबकि देश की भ्रष्टाचार रोधी संस्था उनसे अपना नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में दर्ज कराने का अनुरोध कर चुकी है.

मरियम ने ट्वीट किया , ‘‘ लंदन रवाना हो रही हूं. हम अगले हफ्ते वापस आ जायेंगे. अम्मी से मिलने और उन्हें गले लगाने के लिये अब और इंतजार नहीं कर सकती. ’’

कुलसूम गले के कैंसर से पीड़ित हैं और लंदन में उनका उपचार चल रहा है. दूसरी ओर पाकिस्तान की कामचलाऊ सरकार ने ईसीएल पर शरीफ परिवार का नाम दर्ज करने के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो: नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो : के अनुरोध को ना तो खारिज किया और ना ही मंजूर किया.

ये भी पढ़ें:  पाकिस्तान चुनाव 2018ः भारत पर पड़ेगा कैसा असर?

पाकिस्तान गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा , ‘‘ कामचलाऊ सरकार यह फैसला नहीं कर सकी कि इस संबंध में एनएबी के अनुरोध को स्वीकार किया जाये या नहीं. ’’

पीएमएल-एन के पूर्व प्रमुख शरीफ उनकी बेटी और दामाद टैक्स चोरी और विदेश में में गैरकानूनी संपत्ति मामले में आरोपी हैं. सुनवाई अंतिम चरण में है क्योंकि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत को मामले की सुनवाई 10 जुलाई तक खत्म करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें:  गिरफ्तार हो सकते हैं नवाज शरीफ, पाक ने लगाई देश छोड़ने पर रोक

पनामा पेपर्स मामले में पिछले साल जुलाई में शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिये अयोग्य ठहराया गया था जिसके बाद शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ मामले दर्ज किये गये थे.

और भी देखें

Updated: September 19, 2018 12:01 PM ISTVIDEO- CM ममता बनर्जी ने पियानो पर छेड़ी 'हम होंगे कामयाब' की धुन
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर