लाइव टीवी

नवाज शरीफ की तबीयत हुई बेहद खराब, डॉक्टरों ने बंद की दिल की दवा- रिपोर्ट

भाषा
Updated: October 29, 2019, 7:50 AM IST
नवाज शरीफ की तबीयत हुई बेहद खराब, डॉक्टरों ने बंद की दिल की दवा- रिपोर्ट
नवाज शरीफ के प्लेटलेट्स एक ही दिन में 45,000 से घटकर 25,000 रह गए हैं.

पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को शनिवार को लाहौर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान एंजाइना एटैक आया था. एंजाइना में दिल में खून का बहाव घट जाने के कारण सीने में दर्द होता है.

  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत बहुत बिगड़ गई है और खून में प्लेटलेट्स काफी घट जाने के कारण डॉक्टरों को उनकी हृदय संबंधी दवाइयां बंद करनी पड़ी है. रविवार को आई नई टेस्ट रिपोर्ट के अनुसार 69 वर्षीय शरीफ के प्लेटलेट्स एक ही दिन में 45,000 से घटकर 25,000 रह गए हैं.

शरीफ को सोमवार रात को उनके प्लेटलेट्स घटकर 2000 तक आ जाने पर भ्रष्टाचार निरोधक निकाय की हिरासत से सर्विसेज अस्तपाल ले जाया गया था. तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके शरीफ को शनिवार को लाहौर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान एंजाइना एटैक (दिल में जकड़न) आया था. एंजाइना में दिल में खून का बहाव घट जाने के कारण सीने में दर्द होता है.

डॉक्टरों ने छुट्टी देने से मना किया
जियो न्यूज की खबर है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग 'नवाज' के सुप्रीमो का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने उनके गंभीर स्वास्थ्य जोखिम का हवाला देते हुए उन्हें छुट्टी देने से मना कर दिया है. विशेष मेडिकल बोर्ड के अनुसार पहले आए दिल के मामूली दौरे के बाद शरीफ को हृदय संबंधी रोग के लिए जो दवाएं दी जा रही थीं उनके कारण उनके प्लेटलेट्स काफी कम हो गए.

बोर्ड के अध्यक्ष महमूद अयाज ने कहा, 'प्लेटलेट्स की संख्या घट गई है, लेकिन आशा है कि वह बढ़ेंगी, क्योंकि बोर्ड ने नवाज को हेपारिन देना बंद कर दिया है.' अयाज ने एक्सप्रेस ट्रिब्यून से कहा, 'नवाज के रिश्तेदारों ने उनके इलाज पर संतुष्टि व्यक्त की है और उनके हिसाब से उनका इलाज सर्विसेज अस्पताल में जारी रहेगा. लेकिन अगर उनका परिवार यहां से दूसरी जगह ले जाना चाहता है तो मेडिकल बोर्ड निर्णय लेगा.'

ये भी पढ़ें- नवाज शरीफ को मारने की साजिश! बेटे ने सेना पर लगाया जहर देने का आरोप

इमरान खान की उल्टी गिनती शुरू! लोगों ने सरकार को बताया नकारा, कहा- तुमसे बेहतर तो नवाज था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 7:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...