अपना शहर चुनें

States

पाकिस्तानी रेल मंत्री ने नवाज शरीफ को बताया भारतीय एजेंट, कहा- PM मोदी से करते हैं बात

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद (फाइल फोटो)
पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख रशीद (Sheikh Rashid) ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को भारत का एजेंट बताया और कहा कि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश के बाहर जाकर बात करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 6:08 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद (Sheikh Rashid) ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को लेकर बयान दिया है. दरअसल, उन्होंने नवाज को भारत का एजेंट बताया. साथ ही कहा कि नवाज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात भी करते हैं. शेख रशीद ने नवाज शरीफ पर यह आरोप ऐसे समय पर लगाया है जब विपक्षी दलों का पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ मुलाकात का मामला गरम होता जा रहा है. शेख रशीद ने कहा कि नवाज शरीफ के सेना विरोधी भाषण की वजह से उसका भारतीय मीडिया में जोरदार कवरेज किया गया. उधर, प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कहा है कि नवाज शरीफ ने देश की सेना की आलोचना करके भारत का पक्ष लिया है.

रशीद ने कहा कि नवाज शरीफ ने देश को बांटने का प्रयास किया है. उन्‍होंने कहा कि देश के बाहर जाकर नवाज शरीफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करते हैं. उन्‍हें इसकी पूरी जानकारी देश के सामने रखनी चाहिए. रशीद ने कहा कि नवाज शरीफ को यह बताना चाहिए कि उन्‍होंने कितनी बार ओसामा बिन लादेन से मुलाकात की और उन्‍हें कतर से कितना दान मिला था. वहीं, दूसरी तरफ, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ को लाहौर में गिरफ्तार कर लिया गया है. उनकी जमानत याचिका लाहौर हाई कोर्ट से खारिज होने के बाद गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: पाकिस्तान सरकार खरीदेगी बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार और राज कपूर की हवेलियां



सात अरब धन संशोधन का मामला दर्ज
बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान सरकार ने नेता प्रतिपक्ष शाहबाज शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ सात अरब रुपये के धनशोधन का मामला दर्ज कराया है. 69 वर्षीय शाहबाज 2008 से 2018 के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं. गृह और जवाबदेही मामलों के लिये प्रधानमंत्री इमरान खान के सलाहकार शहजाद अकबर ने कहा है कि वित्तीय निगरानी इकाई (NAB) ने शाहबाज के परिवार के 177 संदिग्ध लेन-देन का पता लगाया था, जिसके बाद एनएबी ने जांच शुरू की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज