लाइव टीवी

लंदन के रेस्तरां में दिखे नवाज शरीफ, फोटो हुई वायरल तो विपक्ष ने बीमारी पर उठाया सवाल

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 9:26 AM IST
लंदन के रेस्तरां में दिखे नवाज शरीफ, फोटो हुई वायरल तो विपक्ष ने बीमारी पर उठाया सवाल
नवाज शरीफ की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को इलाज के लिए 19 नवंबर को एयर एम्बुलेंस से लंदन ले जाया गया था. उसके एक महीने पहले उन्हें अदालत से जमानत मिली थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 9:26 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, जिसमें वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ लंदन (London) के एक रेस्तरां में बैठे दिख रहे हैं. उनकी इस तस्वीर के बाद विपक्ष ने उनके स्वास्थ्य को लेकर सवाल खड़े कर दिये. शरीफ हार्ट और कई रोगों से पीड़ित हैं. बीमार चल रहे 69 वर्षीय शरीफ को इलाज के लिए 19 नवंबर को एयर एम्बुलेंस से लंदन ले जाया गया था. उसके एक महीने पहले उन्हें अदालत से जमानत मिली थी. वह भ्रष्टाचार के एक मामले में 7 साल की जेल की सजा काट रहे थे.

सोमवार को लीक हुई तस्वीर में शरीफ अपने पुत्र हसन, पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज़ शरीफ, उनके बेटे सलमान और पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार के साथ एक रेस्तरां में बैठे दिखाई दे रहे हैं. संघीय विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी ने लीक तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया और व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हुए निशाना साधा.



समाचार पत्र डॉन के अनुसार इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में इस तस्वीर पर भी चर्चा हुई. शरीफ के लंदन जाने के समय खान ने भी उन पर कटाक्ष किया था.पार्टी नेताओं ने की आलोचना
शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन ने अपने नेता के स्वास्थ्य को लेकर राजनीति करने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं की आलोचना की और कहा कि सरकार को "शरीफ़ फ़ोबिया" से बाहर आना चाहिए और देश के सामने महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए.

डॉ. ने कहा, माहौल बदलने गये थे बाहर
समाचार पत्र ने लंदन से एक पीएमएल-एन नेता के हवाले से कहा कि डॉक्टरों ने नवाज शरीफ को माहौल बदलने के लिए बाहर जाने की सलाह दी है. डाक्टरों का कहना है कि घर के अंदर ही रहना उनके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं होगा. इसलिए शरीफ ने बाहर जाना शुरू किया है. रविवार को शरीफ माहौल बदलने के लिए और चाय पीने के लिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक रेस्तरां गए थे.

ये भी पढ़ें : लाहौर हाईकोर्ट ने मुशर्रफ के खिलाफ विशेष अदालत के गठन को असंवैधानिक ठहराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 8:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर