शरीफ को पीठ ने सर्वसम्मति से अयोग्य ठहराया: न्यायाधीश खोसा

नवाज़ शरीफ की पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई कर रही सुप्रीम कोर्ट की पीठ के वरिष्ठ न्यायधीश आसिफ सईद खोसा ने कहा कि पांच न्यायाधीशों वाली पीठ ने पनामा पेपर्स मामले में शरीफ को अयोग्य ठहराने का फैसला सर्वसम्मति से सुनाया था.

भाषा
Updated: September 13, 2017, 10:59 PM IST
शरीफ को पीठ ने सर्वसम्मति से अयोग्य ठहराया: न्यायाधीश खोसा
Nawaz Sharif शरीफ को पीठ ने सर्वसम्मति से अयोग्य ठहराया: न्यायाधीश खोसा (File Photo: News18 hindi)
भाषा
Updated: September 13, 2017, 10:59 PM IST
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई कर रही सर्वोच्च न्यायालय की पीठ के वरिष्ठ न्यायधीश आसिफ सईद खोसा ने बुधवार को कहा कि पांच न्यायाधीशों वाली पीठ ने पनामा पेपर्स मामले में शरीफ को अयोग्य ठहराने का फैसला सर्वसम्मति से सुनाया था.

खोसा ने स्पष्ट किया कि पनामा पेपर्स मामले में सभी पांच न्यायाधीशों ने अंतिम फैसले को अनुमोदित किया था. ये असमंजस पैदा हो गया था कि अदालत ने शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में दो निर्णय दिए थे जिसमें 20 अप्रैल का फैसला अल्पमत का था और 28 जुलाई वाला फैसला तीन सदस्यीय पीठ ने सर्वसम्मति से सुनाया था.

न्यायमूर्ति खोसा ने कहा कि शुरुआत में ही पांचों न्यायाधीश शरीफ को अयोग्य ठहराए जाने पर सहमत थे, लेकिन तीन न्यायाधीश कुछ बिंदुओं को स्पष्ट करने के लिए आगे जांच चाहते थे.

उन्होंने शरीफ के वकील की इस दलील को खारिज़ कर दिया कि 20 अप्रैल के फैसले के बाद दो न्यायाधीश 28 जुलाई के फैसले पर हस्ताक्षर नहीं कर सके थे.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. World News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर