लाइव टीवी

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ की हालत नाजुक, प्लेटलेट काउंट 7000 पर पहुंचा, बेटी मरियम भी बीमार

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 8:29 AM IST
पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ की हालत नाजुक, प्लेटलेट काउंट 7000 पर पहुंचा, बेटी मरियम भी बीमार
नवाज शरीफ की हालत गंभीर

नवाज़ शरीफ को सोमवार को लाहौर के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां डॉक्टरों की एक टीम उनकी देख-रेख कर रही है. बेटे हुसैन नवाज (Hussain Nawaz) ने आरोप लगाया है कि उनके पिता को जेल में ज़हर (Poison) दिया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 8:29 AM IST
  • Share this:
पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ (Nawaz Sharif) की हालत नाजुक हो गई है. जियो न्यूज के मुताबिक बुधवार देर रात उनकी प्लेटलेट्स काउंट 29000 से गिरकर 7000 पर पहुंच गई. एक दिन पहले ही उन्हें प्लेटलेट्स चढ़ानी पड़ी थी. शरीफ को सोमवार को लाहौर के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां डॉक्टरों की एक टीम उनकी देख-रेख कर रही है.

बेटी भी बीमार
इस बीच नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज भी बीमार हो गई हैं. उन्हें भी उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनके पिता हैं. मरियम को लो ब्लडप्रेशर की शिकायत है.

इमरान ने दिया बढ़िया इलाज का भरोसा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पंजाब सरकार को निर्देश दिया है कि वो पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के परिवार की इच्छा के मुताबिक उनका बढ़िया से बढ़िया इलाज सुनिश्चित करे.

जहर देने का आरोप
नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज (Hussain Nawaz) ने आरोप लगाया है कि उनके पिता को जेल में ज़हर (Poison) दिया गया है, जिसकी वजह से उनकी हालत लगातार खराब होती जा रही है. हालांकि उन्होंने इस बात की सिर्फ आशंका जताई है. इस बीच PML-N के अध्यक्ष और नवाज़ शरीफ के भाई शहबाज़ शरीफ ने आरोप लगाया है कि जेल में उनकी सेहत का देखभाल ठीक तरीके से नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर उनके भाई को कुछ होता है तो फिर इसके लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जिम्मेदार होंगे.
Loading...

क्यों हैं जेल में 
बता दें कि पाकिस्तान ने 69 वर्षीय अपदस्थ प्रधानमंत्री शरीफ को हाई प्रोफाइल पनामा पेपर्स केस में शीर्ष अदालत के 28 जुलाई 2017 के आदेश के मद्देनजर अल अजीजिया स्टील मिल्स मामले में दोषी ठहराया गया था और सात साल की सजा सुनाई गई थी. वह 24 दिसंबर 2018 से जेल में बंद हैं.

ये भी पढ़ें:

असम के मंत्री बोले-जिन्हें सिटीजनशिप बिल से आपत्ति, वे डिटेंशन कैंप में जाएं

कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, जाकिर मूसा के पूरे गैंग का किया सफाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 3:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...