नेपाल में भारी बारिश और बाढ़ का कहर, 43 की मौत, 24 लापता

नेपाल में कई नदियों के तटबंधों को नुकसान पहुंचा है, जिससे उनके किनारे रहने वालों लोगों के सामने संकट की स्थिति बन गई है.

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 11:36 AM IST
नेपाल में भारी बारिश और बाढ़ का कहर, 43 की मौत, 24 लापता
नेपाल में बाढ़ से 43 लोगों की मौत
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 11:36 AM IST
नेपाल में भारी बारिश ने जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया है. भारी बारिश की वजह से कई नदियों में आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या 43 पहुंच गई है. वहीं 24 लोग गायब बताए जा रहे हैं, जबकि 20 घायल हैं.

नेपाल में कई नदियों के तटबंधों को नुकसान पहुंचा है, जिससे उनके किनारे रहने वालों लोगों के सामने संकट की स्थिति बन गई है. वहीं बाढ़ और भूस्खलन के कारण सभी मुख्य राजमार्गों पर यातायात प्रभावित हुआ है.





बारिश से प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री और मदद के लिए लोग भेजे गए हैं. गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राहत अभियान से जुड़े कार्यों में तेजी लाई गई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब छह हजार लोग बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है.
Loading...

नेपाल पुलिस ने अपने समाचार बुलेटिन में कहा कि बारिश से होने वाली आपदाओं ने पूरे देश में तबाही मचाई है. अधिकारियों ने बताया कि ललितपुर, कावरे, कोटंग, भोजपुर और मनकपुर सहित विभिन्न जिलों से लोगों के मारे जाने की सूचना है.

काठमांडू में भी बाढ़ का कहर

राजधानी काठमांडू के भी कुछ हिस्से बाढ़ के पानी से जलमग्न हो गए हैं. प्रधानमंत्री खडग प्रसाध शर्मा ओली ने बाढ़ और भूस्खलनों में मारे गए लोगों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति सांत्वना जताते हुए ट्वीट किया, "आपदा में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना."

ये भी पढ़ें: बिहार से लेकर असम तक बाढ़ से बेहाल जिंदगी, यूपी में 15 तो असम में 6 की मौत
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...