कोरोना संकट के बीच नेपाल में भूकंप के झटके, 4.7 रही तीव्रता

कोरोना संकट के बीच नेपाल में भूकंप के झटके, 4.7 रही तीव्रता
(Representative Image)

भूकंप (Earthquake) काठमांडू से 120 किलोमीटर पूर्व में स्थित सिंधुपाल्चोक जिले में देर रात 12 बजकर 55 मिनट पर आया.

  • Share this:
काठमांडू. कोरोना वायरस संकट (Coronavirus) से पूरी दुनिया जूझ रही है. इस बीच पूर्वी नेपाल (Nepal) में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 4.7 मापी गई. देश के राष्ट्रीय भू विज्ञान केन्द्र ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

खबरों के अनुसार, भूकंप (Earthquake) काठमांडू से 120 किलोमीटर पूर्व में स्थित सिंधुपाल्चोक जिले में देर रात 12 बजकर 55 मिनट पर आया. इस दौरान कई लोग अपने घर से बाहर निकल आए. काठमांडू घाटी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि, अभी तक किसी तरह के जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

गौरतलब है कि नेपाल में अभी तक का सबसे शक्तिशाली भूकंप अप्रैल 2015 में आया था, जिसमें करीब 9,000 लोगों की जान चली गई थी.



दिल्ली-एनसीआर में आया था भूकंप



इससे पहले 12 अप्रैल को भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में शाम के वक्त भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मैग्नीट्यूड दर्ज हुई थी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली और और यूपी की सीमा थी.

इस दौरान दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकल आए थे. गौरतलब है कि दिल्ली में जहां भूकंप आया था वो काफी संवेदनशील क्षेत्र है, क्योंकि यह यमुना का फ्लड प्लेन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading