नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली बोले- मेरे और राष्ट्रपति के खिलाफ रची जा रही है साजिश

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने पार्टी के नेताओं पर साजिश रचने का लगाया आरोप(File Photo)
नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने पार्टी के नेताओं पर साजिश रचने का लगाया आरोप(File Photo)

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने कहा कि आप सभी लोग इस बात के लिए तैयार रहें कि हमारे और राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी (President Vidya Devi Bhandari) के खिलाफ कुछ भी हो सकता है.

  • Share this:
काठमांडू. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (Prima Minister KP Sharma Oli) ने शनिवार शाम की बैठक में चिंता जाहिर करते हुए कहा कि नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (Nepal Communist Party) की एकता दांव पर है. उन्होंने कहा कि आप सभी लोग इस बात के लिए तैयार रहें कि हमारे और राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी (President Vidya Devi Bhandari) के खिलाफ कुछ भी हो सकता है. मेरे और राष्ट्रपति के खिलाफ षड्यंत्र (Conspiracy) रचे जा रहे हैं और नतीजतन मुझे जबरदस्ती निर्णय लेने पड़ रहे हैं. नेपाल के पीएम ने कल अपने निवास बलूवतार में मंत्रियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई थी.

राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग लाने की तैयारी: पीएम

पीएम ने कहा कि अब मुझे प्रधानमंत्री और पार्टी के चेयरमैन पद से हटाने के लिए साजिश रची जा रही है. हमारी पार्टी के कुछ सदस्य राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के खिलाफ संसद में महाभियोग प्रस्ताव (Impeachment Proposal Against President) लाने की तैयारी में जुटे हैं.



'बजट सत्र टालने का त्वरित फैसला लेना पड़ा'
प्रधानमंत्री ने कहा उन्हें संसद के बजट सत्र को टालने का त्वरित फैसला लेने के लिए बाध्य किया गया. मुझे यह पता चला ​है कि पार्टी के कुछ सदस्यों द्वारा यह षड्यंत्र रचा जा रहा है कि राष्ट्रपति के खिलाफ संसद में महाभियोग प्रस्ताव लाया जाए.

पार्टी की बैठक सोमवार 11 बजे से होगी

केपी शर्मा ओली मंत्रियों के साथ बैठक से पहले नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी से मिलने उनके कार्यालय महाराजगंज पहुंचे. वहीं नेपाल की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी की स्टैंडिंग कमेटी की शनिवार की निर्धारित बैठक पार्टी पदाधिकारियों की बैठक सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. इस बैठक में पार्टी की एकता और ओली के ​भविष्य पर चर्चा होनी थी. प्रेस एडवाइजर बिष्णु सपकोटा दहल ने कहा, स्टैंडिंग कमेटी की बैठक सोमवार की सुबह 11 बजे तक के लिए टाल दी गई है.शुक्रवार को प्रधानमंत्री केपी ओली और पुष्प कमल दहल के बीच शुक्रवार को बातचीत विफल रहने के बाद दोनों में इस बात की सहमति बनी थी कि स्टैंडिंग कमेटी की बैठक से पहले वे दोनों शनिवार को फिर से बैठेंगे.

ये भी पढ़ें: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने अपनी संस्था को दिए 49,58,71,54,800 रुपये, जांच शुरू

जानिए क्यों, नेपाल के प्रधानमंत्री ओली से उनकी ही पार्टी के नेताओं ने मांगा इस्तीफा

पीएम ने कहा कि वह पार्टी की स्टैंडिंग कमेटी के निर्णय को स्वीकार करने को बाध्य नहीं होंगे और इसके साथ ही उन्होंने संकेत देते हुए कहा कि वह अपनी कुर्सी बचाने के लिए पार्टी भी तोड़ सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज