नेपाल ने भारतीयों की एंट्री की जगह 20 से घटाकर 10 किया, उड़ानों पर रोक बढ़ाई

नेपाल ने भारतीयों की एंट्री की जगह 20 से घटाकर 10 किया, उड़ानों पर रोक बढ़ाई
नेपाल में भारतीयों की एंट्री पर कई जगह बैन लगा दिया गया है.(फाइल फोटो)

नेपाल में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बढ़ते प्रसार को देखते हुए देश भारतीय नागरिकों (Indian Citizens) के देश में प्रवेश के लिये चिन्हित स्थानों को 20 से घटा कर 10 कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 11:16 PM IST
  • Share this:
काठमांडू. नेपाल में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बढ़ते प्रसार को देखते हुए देश भारतीय नागरिकों (Indian Citizens) के देश में प्रवेश के लिये चिन्हित स्थानों को 20 से घटा कर 10 कर दिया है. नेपाल ने घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (Domestic and International Flights) पर लगी रोक को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है. बालुवातार में स्थित प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर सोमवार शाम हुयी कैबिनेट की बैठक में कोविड-19 संकट प्रबंधन केंद्र (सीसीएमसी) की सिफारिशों पर निर्णय किया गया.

120 दिन बाद लॉकडाउन को आंशिक रूप से हटाया

सरकार ने 120 दिन बाद लॉकडाउन को आंशिक रूप से हटा लिया था. कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिये देश में 24 मार्च को पहली बार लॉकडाउन लागू किया गया था. इसके बाद सरकार ने 17 अगस्त से लंबी दूरी की सार्वजनिक परिवहन सेवाओं, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने की अपनी योजना की घोषणा की थी.



भारतीयों के लिए 20 स्थानों से घटाकर 10 किए
​कोरोना वायसरस की रोकथाम के लिये कैबिनेट की बैठक में भारत से नेपाल में प्रवेश करने वाले लोगों के लिये चिन्हि​त स्थानों को मौजूदा से 20 से घटा कर दस करने का निर्णय किया गया. अधिकारियों ने बताया कि सीमा पार से अ​नधिकृत लोगों के आवागमन पर रोक लगाने के लिये सीमाई क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

ये भी पढ़ें: ब्रिटिश सरकार ने रेस्तरां उद्योग में प्राण फूंकने के लिए £500 मिलियन का बजट बनाया

रूस ने कोरोना वैक्सीन बनाया, फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो ने कहा- मुझपर करो ट्रायल

चीन और रूस के खिलाफ चार देशों के दौरे पर निकले अमेरिकी विदेशमंत्री पोम्पिओ

नेपाल में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 638 नये मामले सामने आये जिससे देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 23,948 हो गयी है. पिछले 24 घंटों में चार और लोगों की मौत हो जाने से देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 83 हो गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में अभी 7,201 मरीजों का उपचार चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज