नेपाल में भी बढ़ा कोरोना का आतंक, 24 घंटे के भीतर 1200 से ज्यादा मामले

नेपाल में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम भी जारी है. (फाइल फोटो)

नेपाल में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम भी जारी है. (फाइल फोटो)

सोमवार को सामने आए नए मामलों (New Covid Cases) में काठमांडू जिले से सर्वाधिक 505, ललितपुर से 97 और भक्तपुर से 32 मामले सामने आए. मंत्रालय ने बताया कि पूर्व में संक्रमण की चपेट में आए 255 लोग पिछले 24 घंटे में संक्रमण मुक्त हुए हैं. देश में अब तक 275,555 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं.

  • Share this:
काठमांडू. नेपाल में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19 Infection) के 1,227 नए मामले सामने आने से देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 285,900 हो गए, वहीं संक्रमण से आठ और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या 3,091 हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मुहैया कराया गए आंकडों के अनुसार संक्रमण के नए मामलों में 456 महिलाएं और 771 पुरुष शामिल हैं.

सोमवार को सामने आए नए मामलों में काठमांडू जिले से सर्वाधिक 505, ललितपुर से 97 और भक्तपुर से 32 मामले सामने आए. मंत्रालय ने बताया कि पूर्व में संक्रमण की चपेट में आए 255 लोग पिछले 24 घंटे में संक्रमण मुक्त हुए हैं. देश में अब तक 275,555 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं.

सीमा पर जारी किया था हाई अलर्ट

बता दें कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि भारत में कोरोना वायरस मामलों में इजाफा देख नेपाल भी चिंतित है. पड़ोसी मुल्क ने सीमा पर मौजूद ट्रांजिट पॉइंट्स पर हाई अलर्ट जारी कर दिया है. देश के प्रांत 2 के 8 जिलों में ट्रांजिट पॉइंट्स पर सख्त चेकिंग की जा रही है. यह प्रांत भारत के साथ पूर्व में सपतारी जिले से लेकर पश्चिम में पार्सा जिले तक 464 किमी लंबी सीमा साझा करता है. सीमा पर एपीएफ के 67 बॉर्डर आउटपोस्ट और 35 फॉरवॉर्डिंग ऑपरेटिंग बेस मौजूद हैं. इन जगहों पर एपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है. साथ ही ट्रांजिट पॉइंट्स के जरिए भारत से नेपाल में दाखिल होने वाले लोगों की सघन जांच के आदेश दिए गए हैं.
भारत की तरफ से वैक्सीन पाने वाले देशों में नेपाल का नाम भी शामिल है. नेपाल में वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत 27 जनवरी को हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज