राम मंदिर शिलान्यास पर नेपाल ने कहा, राम-सीता हमारे संबंधों में प्रेरणा बने रहेंगे

राम मंदिर शिलान्यास पर नेपाल ने कहा, राम-सीता हमारे संबंधों में प्रेरणा बने रहेंगे
भारत में नेपाल के राजदूत एन आचार्य ने कहा इससे हमारे संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.

भारत में नेपाल के राजदूत एन अचार्य (N Acharya, Nepal envoy to India) ने कहा कि राम और सीता के जरिये भारत और नेपाल के बीच के संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. दोनों देशों के संबंध मजबूत होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 7:05 PM IST
  • Share this:
काठमांडू. भारत में नेपाल के राजदूत एन अचार्य (N Acharya, Nepal envoy to India) ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में राम मंदिर (Ram Temple) की आधारशिला अयोध्या में रखी गई. उन्होंने कहा कि राम और सीता के जरिये भारत और नेपाल के बीच के संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. दोनों देशों के संबंध मजबूत होंगे. राम-जानकी हमारे बीच के संबंधों के बीच प्रेरणा बने हुए हैं. आधुनिक समय में हमारे बीच सहयोग की भावना बढ़ेगी.

राम मंदिर के शिलान्यास से बौखला उठा पाकिस्तान

वहीं अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर पाकिस्तान बौखला उठा है. अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर राग अलाप रहे पाकिस्तान ने अब राम मंदिर के मुद्दे पर भी भारत को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. पाकिस्तान के इमरान खान सरकार में रेल मंत्री शेख रशीद ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए उसे सांप्रदायिक करार दिया है.







'भारत अब राम नगर हो गया है'

रशीद ने एक बयान में कहा कि भारत अब राम नगर हो गया है. वहां सेक्युलरिज्म नहीं रहा. रशीद ने आगे कहा कि भारत में अब हिंदूवादी ताकतें हावी हो गयी हैं. उन्होंने कहा कि वहां सांप्रदायिकता बढ़ रही है और धर्म निरपेक्षता यानी सेक्युलरिज्म खत्म हो रहा है. साफ तौर पर कहूं तो भारत अब सेक्युलर रहा ही नहीं. वहां अल्पसंख्यकों को दिक्कत हो रही है. भारत अब श्रीराम के हिंदुत्व में ढल चुका है.'

ये भी पढ़ें: ट्रंप ने कहा, कोविड-19 के बाद चीन के प्रति अमेरिका का रवैया 'काफी बदल गया'

अमेरिका में चीन के राजदूत ने कहा, भारत के साथ सीमा विवाद में चीन हावी ना हो

रशीद कश्मीर का राग अलापने से भी पीछे नहीं रहे. यह संयोग ही है कि जिस दिन मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे, उसी दिन जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए हुए एक साल हो रहा है. केंद्र सरकार ने पिछले साल 5 अगस्त को ही अनुच्छेद 370 हटाया था. इसके साथ ही कश्मीर का स्पेशल स्टेटस भी खत्म हो गया था. रशीद ने कहा कि पाकिस्तान के मुसलमान कश्मीरियों के साथ खड़े हैं. भारत उन्हें यह तय करने का मौका दे कि वे किसके साथ रहना चाहते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading