इज़राइल का मीडिया दफ्तरों की इमारत पर हमला, PM नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को बताए हालात

फोटो सौ. (AP)

इस हमले के बाद पीएम नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से बातचीत की. नेतन्याहू ने जोर देकर कहा कि इजराइल उन लोगों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है.

  • Share this:
    वॉशिंगटन. इजराइल (Israel) और फिलीस्तीन (Palestine) के बीच तनाव तेज होता जा रहा है.
    इजराइल ने शनिवार को गाजा (Gaza) शहर की एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग पर एयर स्ट्राइक कर कुछ ही पलों में उसे धूल में मिला दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजराइल ने गाजा की लगभग सबसे बड़ी इमारत ‘अल जला टावर’ पर बमबारी कर इसे ध्वस्त कर दिया. इस इमारत में अलजजीरा, एसोसिएटेड प्रेस, AFP और समेत कई इंटरनेशनल न्यूज़ एजेंसियों का दफ्तर था. इस हमले के बाद पीएम नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से बातचीत की.

    जो बाइडन से बातचीत के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट किया, 'मैंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ फोन पर बात की और उन्हें उन घटनाक्रमों और कार्रवाइयों के बारे में जानकारी दी जो इजराइल ने की हैं.' उन्होंने लिखा, अपने बचाव के हमारे अधिकार के लिए अमेरिकी समर्थन के लिए मैंने उन्हें धन्यवाद दिया है.

    हमले से पहले दी लोगों को चेतावनी
    बड़ी बात ये रही कि इजराइल ने हमले से एक घंटे पहले ही उस इमारत पर बम गिराने की चेतावनी देते हुए लोगों से वहां से निकल जाने की चेतावनी दी थी.

    हमले पर इजराइल ने जारी किया स्पष्टीकरण
    हमले के बाद इजराइल ने इस कार्रवाई पर स्पष्टीकरण जारी किया. इजराइल ने कहा कि उसे खुफिया जानकारी मिली थी कि हमास के आतंकवादी उस बिल्डिंग का इस्तेमाल हमलों से बचने के लिए कर रहे हैं. इसलिए उसे गिराने का फैसला लिया गया. हमले में आम लोग न मारे जाएं, इसलिए अटैक से पहले लोगों को चेतावनी देकर वहां से हट जाने के लिए कह दिया गया.