जमीन खिसकने से मलबे में दफन हो गया नवजात, गांववालों ने जिंदा निकाला

जमीन खिसकने से मलबे में दफन हो गया नवजात, गांववालों ने जिंदा निकाला
गरीबी के कारण रांची की एक दंपति ने 28 दिन की बेटी को दूसरे को सौंप दिया (सांकेतिक तस्वीर)

जमीन खिसकने (landslide) की वजह से एक नवजात बच्चा (New Born boy) मलबे के ढेर में दब गया था.

  • Share this:
एक नवजात बच्चे (New Born Boy) के जमीन के अंदर दफन हो जाने के बाद भी चमत्कारिक ढंग से जिंदा (Alive) बच निकलने का मामला सामने आया है. उत्तरी भारत के एक गांव में एक नवजात बच्चा जमीन खिसकने की वजह से मलबे में जिंदा दफन हो गया था, बाद में उसे गांववालों ने जिंदा बाहर निकाल लिया. ये अपने तरह का हैरान करने वाला मामला है.

नवजात बच्चा जमीन खिसकने की वजह से मलबे के ढेर में दब गया था. बचाव के कार्य में जुटे एक शख्स को उसके पैर का एक हिस्सा नजर आया. जब उसे जमीन खोदकर बाहर निकाला गया तो वो जिंदा था.

हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया नवजात बच्चा
ये पूरा मामला उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के एक छोटे से गांव सोनौरा का है. 25 मई को हुए भूस्खलन में नवजात बच्चा मलबे में दब गया था. एक घर के कंस्ट्रक्श के दौरान जमीन खिसक गई थी. लोगों ने मलबे और कीचड़ को हटाना शुरु किया. उसी वक्त एक शख्स को नवजात बच्चे का पैर दिखाई पड़ा. बच्चे को जब निकाला गया तो वो जिंदा था.
बच्चा पूरी तरह से मलबे और कीचड़ में दब गया था. ये पता नहीं चल पाया है कि बच्चा हादसे में मलबे में दब गया था या फिर उसे जानबूझकर जमीन में गाड़ा गया था.



गांववालों ने जब उसे बाहर निकाला तो वो कीचड़ से सना था. उसे पास के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया. डॉक्टरों ने कहा है कि मलबे में दबे होने की वजह से बच्चे की श्वास नली में कीचड़ चला गया है लेकिन बच्चे की हालत स्थिर है.

एक महिला गोद लेने के लिए सामने आई
बच्चा फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में है. गांव की ही एक महिला लक्ष्मी उसे गोद लेने के लिए सामने आई है.

इसी तरह के एक मामले में पिछले दिनों साओ पाउलो में एक बच्ची को सीवर से बचाया गया था. बच्ची लावारिस हालत में मिली थी. पड़ोसियों ने बच्ची की रोने की आवाज सुनकर गटर में झांका तो वहां बच्ची को पाया. बच्ची को प्लास्टिक के बैग में लपेटकर गटर में डाला गया था. पड़ोसियों ने इस बात की जानकारी मिलिट्री पुलिस ऑफिसर को दी. जिसके बाद बच्ची को बाहर निकाला गया.

ये भी पढ़ें:

दुनिया में कोरोना Live : ब्राजील में अब तक 27,944 की मौत, रेड जोन से बाहर हुआ पेरिस

डेनमार्क-नॉर्वे में खोले जाएंगे बॉर्डर, ऑस्ट्रिया में मास्क जरूरी नहीं

US ने फिर उड़ाया WHO का मज़ाक, कहा- हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन खाकर फिट हैं ट्रंप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading