लाइव टीवी

कोरोना: न्यूयॉर्क में 1200 मौतों के बाद ट्रंप से बोले गवर्नर- ये राजनीति करने और फोटो खिंचवाने का वक़्त नहीं

News18Hindi
Updated: March 31, 2020, 1:20 PM IST
कोरोना: न्यूयॉर्क में 1200 मौतों के बाद ट्रंप से बोले गवर्नर- ये राजनीति करने और फोटो खिंचवाने का वक़्त नहीं
कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के कई दर्दनाक किस्से सामने आ रहे हैं.

अमेरिका (USA) में अभी तक कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से 3167 मौतें हुई हैं जिनमें से 1200 से ज्यादा सिर्फ न्यूयॉर्क (New York) के अस्पतालों में दर्ज की गई हैं. बिगड़ती स्थिति देख न्यूयॉर्क के गवर्नर ने लोगों से मेडिकल वॉलंटियर्स बनने की अपील जारी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 1:20 PM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. अमेरिका (USA) में हर दिन कोरोना के हज़ारों नए मामले सामने आ रहे हैं और इनका सबसे बड़ा केंद्र न्यूयॉर्क (New York) बना हुआ है. अमेरिका में अभी तक कोरोना संक्रमण से 3167 मौतें हुई हैं जिनमें से 1200 से ज्यादा सिर्फ न्यूयॉर्क के अस्पतालों में दर्ज की गई हैं. बिगड़ती स्थिति देख न्यूयॉर्क के गवर्नर ने लोगों से मेडिकल वॉलंटियर्स बनने की अपील जारी की है. गवर्नर एंड्रयू क्योमो (Governor Andrew Cuomo) का कहना है कि सभी अस्पताल में मरीजों की क्षमता से ज्यादा मरीज हैं और अब मेडिकल वर्कर्स का धैर्य टूटने लगा है.

गवर्नर एंड्रयू क्योमो ने कहा- 'प्लीज़ न्यूयॉर्क आइए और हमारी मदद कीजिए. हमें तुरंत मदद की ज़रुरत है.' कोरोना संकट से जूझ रहे न्यूयार्क के अस्पतालों को राहत प्रदान करने के लिए 1000 बिस्तरों वाला नौसेना का एक जहाजी अस्पताल शहर के बंदरगाह पर पहुंच गया है. यूएसएनएस कंफर्ट जहाजी अस्पताल का उपयोग गैर कोरोना वायरस मरीजों के इलाज के लिए किया जाएगा जबकि शहर के अस्पताल कोविड-19 के मरीजों का उपचार करते रहेंगे. गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने कहा कि इस जहाजी अस्पताल से शहर के अस्पतालों को राहत मिलेगी. यह जहाज ऐसे वक्त पहुंच है जब न्यूयार्क प्रांत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या महीने भर से भी कम समय में रविवार को 1200 के पार पहुंच गयी.

'सभी को मिलकर इससे लड़ना होगा'
क्योमो ने कहा कि चाहे डेट्रोइट हो या न्यू ऑरलेंस इस संक्रमण की चपेट में आज या कल सब आ सकते हैं, फिलहाल न्यूयॉर्क को सबकी ज़रुरत है और सभी को मिलकर इस आपदा का सामना करना चाहिए. क्योमो ने आगे कहा कि जो भी इसे अभी सिर्फ न्यूयॉर्क की दिक्कत मान रहे हैं उन्हें मैं बता दूं ये वायरस कुछ रोज़ में पूरे स्टेट में पहुंच गया, इसे पूरे देश में फैलने में भी वक़्त नहीं लगेगा. ऐसा कोई अमेरिकन नहीं हिया जो इस वायरस के प्रति इम्यून है.



गवर्नर ने ट्रंप की आलोचना की


क्योमो ने कहा- यहां बहुत नुकसान हुआ है, यहां बेइन्तहा दर्द है, यहां काफी सारे आंसू हैं, यहां के लोगों में ढेर सारा दुख है. ट्रंप की आलोचना करते हुए क्योमो ने कहा कि वैज्ञानिकों और सरकार के अन्य लोगों को भी अब प्रेजिडेंट ट्रंप से निगाहें मिलकर कहना होगा कि ये कोई राजनीतिक बिसात नहीं है बल्कि लोगों की जिंदगी का सवाल है. ये मीडिया रिलेशन और फोटो खिंचवाने का वक़्त नहीं है. एक सुनामी आ रही है.

 

ये भी पढ़ें-

Lockdown: दिल्ली पुलिस ने किया अलर्ट, कोरोना पीड़ितों के नाम पर ऐसे हो रही ठगी

निजामुद्दीन मामला: मरकज़ का दावा- 17 वाहनों के लिए मांगा था कर्फ्यू पास, नोटिस का भी दिया था जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 1:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading