कोरोना वायरस के मद्देनजर न्यूयार्क की सेंट पैट्रिक डे परेड स्थगित

सरकार ने यह निर्णय एहतियात के तौर पर लिया है. जिससे कोरोना को और फैलने से रोका जा सके. (सांकेतिक फोटो)
सरकार ने यह निर्णय एहतियात के तौर पर लिया है. जिससे कोरोना को और फैलने से रोका जा सके. (सांकेतिक फोटो)

डेमोक्रेट कुओमो ने कहा कि वैसे तो ऐसे बाहरी भीड़ में संक्रमण के फैलने का जोखिम कम हो सकता है, लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने इसे स्थगित करने की अपील की थी.

  • Share this:
न्यूयार्क. अमेरिका (America) में न्यूयार्क सिटी सेंट पैट्रिक डे परेड (St. Patrick Day Parade) को कोरोना वायरस के मद्देनजर 258 साल के उसके इतिहास में पहली बार स्थगित किया गया है. गवर्नर एंड्रू कुमो ने यह घोषणा की. 17 मार्च की परेड को स्थगित करने से दुनियाभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के चलते समाप्त किए जाने वाले कार्यक्रमों और छुट्टियों की श्रृंखला बढ़ गई है.

शिकागो, बॉस्टन और आयरलैंड की राजधानी डबलिन में भी सेंट पैट्रिक डे परेड को स्थगित किया जा चुका है. आयरिश धरोहर को सम्मानित करने वाली यह न्यूयार्क परेड अमेरिका से भी पुरानी परिपाटी है. मैनहट्टन के फिफ्थ एवेन्यू पर इसमें हजारों लोग मार्च करते हैं और बड़ी संख्या में लोग यह कार्यक्रम देखते आए हैं. डेमोक्रेट कुओमो ने बुधवार को कहा कि वैसे तो ऐसे बाहरी भीड़ में संक्रमण के फैलने का जोखिम कम हो सकता है, लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने इसे स्थगित करने की अपील की थी.

गर्वनर के बयान में यह नही बताया गया है कि इस साल की परेड अगर होगी, तो कब होगी, लेकिन महापौर बिल डे ब्लासियो ने देर रात ट्वीट किया कि वह वादा करते हैं कि गर्मियों में या मौसम बिल्कुल स्पष्ट रहने के दिन यह आयोजित की जाएगी. गौरतलब है कि पिछले साल चीन से फैले कोरोना वायरस का असर दुनिया के कई देशों में फैल चुका है. इसे देखते हुए सार्वजनिक आयोजन, कार्यक्रम आदि सब स्‍थगित कर दिए गए हैं.



ये भी पढ़ें - कोरोना वायरस का असर  : चीन ने माउंट एवरेस्ट के लिए परमिट किए रद्द
                सोशल मीडिया के जरिए संवेदनशील जानकारी बेच रहे हैं पाकिस्तानी, अब लगेगा बैन

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज