लाइव टीवी

कोरोना वायरस: न्यूयॉर्क में एक ही दिन में 630 लोगों की मौत, अगले 2 हफ्ते में लग सका है लाशों का ढेर

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 9:03 AM IST
कोरोना वायरस: न्यूयॉर्क में एक ही दिन में 630 लोगों की मौत, अगले 2 हफ्ते में लग सका है लाशों का ढेर
न्यूयॉर्क में एक ही दिन में कल 630 लोगों की मौत हो गई.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से अगले दो हफ्ते में अमेरिका के हालात बेहद खराब हो सकते हैं.

  • Share this:
न्यूयॉर्क. अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) से दिनों दिन हालात भयावह होते जा रहे हैं. हर दिन औसतन एक हज़ार लोगों की मौत अब यहां आम हो गई है. न्यूयॉर्क में एक ही दिन में कल 630 लोगों की मौत हो गई. इसे साथ ही यहां मौत का कुल आंकड़ा 3565 पहुंच गया है. 24 घंटे पहले ये आंकड़ा 2935 था. अकेले न्यूयॉर्क (New York) राज्य में एक लाख 13 हज़ार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि न्यूयॉर्क सिटी में ये आंकड़ा 63 हज़ार से ज्यादा है.

दो हफ्ते में बिगड़ेंगे हालात
गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो का कहना है कि हालाता यहां बिगड़ रहे हैं और अगले 4 से 14 दिनों में मौत का आंकड़ा तेज़ी से बढ़ सकता है. उनका कहना है कि न्यूयॉर्क में वेंटिलेटर्स की भारी कमी हो गई है. शनिवार को यहां चीन की तरफ से 1000 वेंटिलेटर्स दिए जाएंगे. इस बीच दूसरे राज्यों से 140 वेंटिलेटर और मंगाए जा रहे हैं. न्यूयॉर्क के मेयर ने कहा है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए उन्हें 45 हज़ार और मेडिकल स्टाफ की जरूरत है.

मौत की संख्या 8 हज़ार के पार



इस बीच अमेरिका में मौत के आंकड़ें में भी कोई कमी नहीं आ रही है. अकेले शनिवार को यहां कुल 1224 लोगों की मौत हो गई. एक दिन में ये सबसे ज्यादा मौत की संख्या है. इससे पहले 24 घंटे में यहां रिकॉर्ड 1480 लोगों की मौत हुई थी. अब अमेरिका में मौतों की कुल संख्या 8376 पर पहुंच गई है. इसके अलावा यहां कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 3 लाख को पार कर गई है. शनिवार को करीब 28 हज़ार नए मामले सामने आए. खुद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगले दो हफ्ते में अमेरिका के हालाता बेहद खराब हो सकते हैं. ट्रंप ने सभी देशवासियों को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जन स्वास्थ्य उपाय के तौर पर स्वेच्छा से गैर-चिकित्सीय मास्क का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है.



ये भी पढ़ें:

पाकिस्तानी एयर कंट्रोल ने Air India का स्वागत किया और कहा- 'हमें आप पर गर्व'

ट्विटर पर भिड़े शशि थरूर और अदनान सामी, कांग्रेस नेता के सवाल का यूं दिया जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 8:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading