• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त हुआ, खबर मिलते ही खुशी से नाच उठीं पीएम जेसिंडा अर्डर्न

न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त हुआ, खबर मिलते ही खुशी से नाच उठीं पीएम जेसिंडा अर्डर्न

न्यूजीलैंड के कोरोना मुक्त होते ही प्रधानमंत्री जेसिंडा खुशी से नाच उठीं. (फाइल फोटो: AP)

न्यूजीलैंड के कोरोना मुक्त होते ही प्रधानमंत्री जेसिंडा खुशी से नाच उठीं. (फाइल फोटो: AP)

Coronavirus Freed From New Zealand: प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Prime Minister jacinda Ardern) ने संवाददाताओं को बताया कि जब उन्‍हें पता चला कि देश कोरोना वायरस (Coronavirus) से पूरी तरह से मुक्‍त हो चुका है, तब वह खुशी से नाच उठीं. जेसिंडा ने कहा कि अभी हमारा काम खत्‍म नहीं हुआ है लेकिन इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है कि यह एक शानदार उप‍लब्धि है.

  • Share this:
    वेलिंगटन. कोरोना वायरस (Coronavirus Freed) से जहां एक ओर पूरी दुनिया त्रस्त है, वहीं न्‍यूजीलैंड इस वायरस से अब पूरी तरह उबर चुका है. अब न्यूजीलैंड में कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं बचा है. सरकार ने कोरोना वायरस से जुड़े सभी प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटा लिया है. सरकार ने नई एडवायजरी जारी की है. नए नियमों के अनुसार न्यूजीलैंड में लोगों के इकट्ठा होने पर कोई पाबंदी नहीं है. यहां सोशल डिस्टेंसिंग (No Social Distancing) रखने की जरूरत नहीं रह गई है. न्‍यूजीलैंड अब सतर्कता के लेवल-1 में पहुंच गया है, जो देश के अलर्ट सिस्‍टम में सबसे निचला स्‍तर है. प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (jacinda Ardern) ने संवाददाताओं को बताया कि जब उन्‍हें पता चला कि देश कोरोना वायरस से पूरी तरह से मुक्‍त हो चुका है, तब वह खुशी से नाच उठीं.

    हमने कोरोना से संबंधित सभी प्रतिबंध हटा लिया: जेसिंडा
    जेसिंडा ने कहा कि अभी हमारा काम खत्‍म नहीं हुआ है लेकिन इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है कि यह एक शानदार उप‍लब्धि है. उन्‍होंने जनता को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि न्‍यूजीलैंड में 25 मार्च को लॉकडाउन लगा था लेकिन अब सारे प्रतिबंध हटा लिए गए हैं. हालांकि, नए नियमों के तहत न्यू​जीलैंड में विदेशियों को आने की इजाजत नहीं दी गई है. देश में करीब दो हफ्तों में कोरोना का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है.

    'हमारा पूरा फोकस अब आर्थिक प्रगति पर होगा'
    जेसिंडा ने कहा कि हम एक सुरक्षित और मजबूत स्थिति में हैं. उन्होंने कहा कि हालांकि अभी दुनिया में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पहले की स्थिति में लौटना आसान नहीं है लेकिन अब हमारी प्रतिबद्धता और हमारा पूरा फोकस हमारे स्‍वास्‍थ्‍य प्रणाली की बजाय देश के आर्थिक विकास पर होगा. गौरतलब है कि कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए बेहतर कदम उठाने और उन पर नियंत्रण पाने के चलते जेसिंडा पिछले दिनों हुए आम चुनाव में भारी बहुमत से चुनी गईं और दोबारा प्रधानमंत्री बनीं.

    ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में रैली, वाशिंगटन में 10 हजार से ज्यादा लोग हुए शामिल

    चीन के कोविड-19 वैक्सीन का पेरू में चल रहा था ट्रायल, प्रतिकूल रिजल्ट के चलते रोका

    वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 7.22 करोड़ से अधिक हो गई है, जबकि मौतें 16.1 लाख से अधिक हो गई हैं. यह जानकारी जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने सोमवार को दी. यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने सोमवार को अपने नवीनतम अपडेट में खुलासा किया कि वर्तमान में दुनियाभर में कुल संक्रमण की संख्या 72,201,716 और मृत्यु संख्या 1,611,758 हो गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज