न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न गर्मियों में शादी करने की कर रहीं तैयारी: रिपोर्ट

गर्मियों में शादी कर सकती हैं न्‍यूजीलैंड की पीएम. (File pic)

गर्मियों में शादी कर सकती हैं न्‍यूजीलैंड की पीएम. (File pic)

न्‍यूजीलैंड (New Zealand) की 40 साल की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ईस्‍टर की छुट्टियों के दौरान 2019 में 44 साल के टीवी होस्‍ट गेफोर्ड से एंगेज हुई थीं. दोनों की एक दो साल की बच्‍ची भी है.

  • Share this:

सिडनी. न्‍यूजीलैंड (New Zealand) की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) आने वाली गर्मियों में शादी करने पर विचार कर रही हैं. बुधवार को इस बारे में स्‍थानीय मीडिया ने रिपोर्ट जारी की हैं. इसके अनुसार हालांकि अभी शादी की तारीख नहीं बताई गई है. न्‍यूजीलैंड हेराल्‍ड की रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कोस्‍ट रेडियो से कहा है कि उन्‍हें और उनके पार्टनर टेलीविजन होस्‍ट क्‍लार्क गेफोर्ड को अंतत: शादी के लिए तारीख मिल गई है.

रिपोर्ट में पीएम अर्डर्न के हवाले से कहा गया है, 'इसका मतलब यह नहीं है कि हमने अभी तक किसी को भी बताया है, इसलिए मुझे लगता है कि हमें शायद कुछ निमंत्रण देने चाहिए.'

40 साल की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ईस्‍टर की छुट्टियों के दौरान 2019 में 44 साल के टीवी होस्‍ट गेफोर्ड से एंगेज हुई थीं. दोनों की एक दो साल की बच्‍ची भी है. प्रधानमंत्री अपनी शादी आने वाली गर्मियों में करने की योजना बना रही हैं. न्‍यूजीलैंड में गर्मियों का सीजन दिसंबर से फरवरी के बीच रहता है.


हालांकि अर्डर्न का कहना है कि इस शादी समारोह को वह बड़े आयोजन के तौर पर नहीं करेंगी. ऐसा इसलिए क्‍योंकि वह काफी बुजुर्ग हो गई हैं. अर्डर्न 2017 में न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री बनी थीं. वह वहां की सबसे कम उम्र की पीएम हैं. साथ ही कुछ ऐसी नेताओं में शामिल हैं, जो पद संभालने के दौरान गर्भवती थीं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज