संसद में रो रहा था सांसद का बच्चा, स्पीकर ने पिलाया दूध, लोग कर रहे सलाम

न्यूज़ीलैंड संसद के स्पीकर (New Zealand Speaker) ट्रेवर ने खुद ये तस्वीर शेयर की है, जहां वो बच्चे को दूध पिलाते नजर आ रहे हैं...

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 2:51 PM IST
संसद में रो रहा था सांसद का बच्चा, स्पीकर ने पिलाया दूध, लोग कर रहे सलाम
बच्चे को दूध पिलाते स्पीकर
News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 2:51 PM IST
न्यूज़ीलैंड संसद के स्पीकर (New Zealand Speaker) की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों का दिल जीत रही है. एक ऐसी तस्वीर जिसे आप बार-बार देखना चाहेंगे. आमतौर पर पार्लियामेंट में स्पीकर का काम होता है सदन को सुचारू रूप से चलाना, लेकिन न्यूजीलैंड के पार्लियामेंट में स्पीकर ने एक ऐसा काम किया कि हर तरफ लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. दरअसल वो अपनी कुर्सी पर बैठक कर एक सांसद के बच्चे को दूध पिलाते नजर आए.

स्पीकर की कुर्सी पर बच्चा
स्पीकर ट्रेवर ने खुद ये तस्वीर शेयर की है, जहां वो बच्चे को दूध पिलाते नजर आ रहे हैं. उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा है, 'आम तौर पर स्पीकर की कुर्सी का इस्तेमाल सिर्फ पीठासीन अधिकारी ही करते हैं. लेकिन आज एक वीआईपी मेरे साथ कुर्सी पर बैठा है. परिवार के नए सदस्य के लिए टैमटी कॉफे को बहुत-बहुत बधाई.''


Loading...

क्यों लिया गोद में
कॉफे इस साल जुलाई में मां बनी थी. छुट्टियों के बाद पहली बार वो अपने बच्चे के साथ पार्लियामेंट पहुंची थीं. उन्होंने डिबेट में भी हिस्सा लिया. इस दौरान उनका बेटा रोने लगा तभी स्पीकर ट्रेवर ने उनके बच्चे को गोद में ले लिया. बाद में कॉफे ने भी स्पीकर का शुक्रिया अदा किया.

पहले भी दिखें हैं ऐसे नजारे
बता दें कि इससे पहले भी दुनियाभर में कई नेता अपने नवजात बच्चों को लेकर संसद में आए हैं. लिबरल डेमोक्रेट नेता जो स्विन्सन ने साल 2018 में अपने बच्चे के साथ एक बहस में भाग लिया था. दो साल पहले ऑस्ट्रेलिया की सांसद सीनेटर लारिसा वॉटर्स संसद में अपने बच्चे को स्तनपान कराने के बाद सुर्खियों में आ गई थीं. इसके अलावा पिछले साल न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डेन ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में अपने छोटे बच्चे के साथ भाषण देकर इतिहास रच दिया था.

ये भी पढ़ें:

इमरान ने दी परमाणु युद्ध की धमकी, कहा- बातचीत नहीं होगी

राज ठाकरे से ED की पूछताछ जारी, कई जगह धारा 144 लागू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 2:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...