कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के कारण न्यूजीलैंड ने भारतीयों के प्रवेश पर लगाई अस्थायी रोक

न्यूज़ीलैंड ने भारत से यात्रियों के प्रवेश निलंबित कर दिया है

न्यूज़ीलैंड ने भारत से यात्रियों के प्रवेश निलंबित कर दिया है

न्यूजीलैंड ने गुरुवार को अस्थायी रूप से भारत से आने वाले सभी यात्रियों के आने पर रोक लगा दी है.

  • Share this:
वेलिंगटन. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern ) ने गुरुवार को अस्थायी रूप से भारत से आने वाले सभी यात्रियों के आने पर रोक लगा दी है. न्यूजीलैंड ने 28 अप्रैल तक के लिए सभी यात्रियों के प्रवेश को निलंबित कर दिया है. न्यूजीलैंड का यह फैसला उस वक्त आया है जब देश में कोरोना संक्रमण के मामले 1 लाख से ज्यादा आने लगे हैं.

बता दें कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. दुनिया में सबसे ज्यादा केस हर दिन भारत में ही आ रहे हैं. रिकवरी दुनिया में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा भारत में हुई है. मौत के मामले में अमेरिका, ब्राजील और मैक्सिको के बाद भारत का नंबर है.

देश में 16 जनवरी को कोरोना का टीका लगाए जाने की अभियान की शुरुआत हुई थी. 7 अप्रैल तक देशभर में 8 करोड़ 70 लाख कोरोना डोज दिए जा चुके हैं. बीते दिन 33 लाख 37 हजार टीके लगे. वैक्सीन की दूसरी खुराक देने का अभियान 13 फरवरी से शुरू हुआ था. 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर से सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है.

पहली बार एक दिन में कोरोना के 1 लाख 26 हजार 198 केस सामने आए


देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं. भारत में बुधवार को पहली बार एक दिन में कोरोना के 1 लाख 26 हजार 198 केस सामने आए हैं. पिछले साल महामारी शुरू होने के बाद यह अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है. पिछले 24 घंटे में 684 मरीजों की जान भी गई है. इस दौरान 59 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं. कोरोना की सबसे ज्यादा मार झेल रहे महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 59,907 नए मामले सामने आए, 30,296 लोग रिकवर हुए और 322 मौतें हुई हैं.

भारत में अब तक कोरोना के एक करोड़ 29 लाख 1 हजार 785 केस हो चुके हैं. अब तक एक करोड़ 17 लाख 92 हजार 135 लोग इस वायरस को मात देकर ठीक हो गए हैं. वहीं, इस वायरस के संक्रमण से देश में अब तक एक लाख 66 हजार 177 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी 8 लाख 43 हजार 473 एक्टिव केस हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज