Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    पाकिस्तानी सेना के इतिहास में निगार जौहर बनी पहली महिला लेफ्टिनेंट जनरल

    पाकिस्तान सेना में निगार जौहर बनी पहिला महिला लेफ्टिनेंट जनरल
    पाकिस्तान सेना में निगार जौहर बनी पहिला महिला लेफ्टिनेंट जनरल

    पाकिस्तान की सेना (Pakistan Army) ने मेजर जनरल निगार जौहर (Major General Nigar Johar) को बनाया पहली महिला लेफ्टिनेंट जनरल (First Women lieutenant general) नियुक्त किया है.

    • Share this:
    इस्लामाबाद. पाकिस्तान की सेना (Pakistan Army) ने मेजर जनरल निगार जौहर (Major General Nigar Johar) को बनाया पहली महिला लेफ्टिनेंट जनरल (First Women lieutenant general) नियुक्त किया है. पकिस्तान सेना के मीडिया विंग ने मंगलवार को बताया कि पाकिस्तान सेना ने पहली बार एक महिला अधिकारी मेजर जनरल निगार जौहर को लेफ्टिनेंट जनरल नियुक्त किया है. मेजर जनरल निगार जौहर को जहाँ तीन-सितारा जनरल का प्रतिष्ठित पद मिला है, वहीँ उन्हें पाकिस्तान सेना की पहली महिला सर्जन जनरल के रूप में भी नियुक्त किया गया है.

    आईएसपीआर के महानिदेशक ने किया ​ट्वीट

    इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वे लेफ्टिनेंट जनरल के रूप में प्रमोट होने वाली पहली महिला अधिकारी हैं. अधिकारी को पाक सेना की पहली महिला सर्जन जनरल के रूप में नियुक्त किया गया है.





    ये भी पढ़ें: चीनी सैनिकों ने भारत की जमीन पर लिख दिया है चीन, सैटेलाइट फोटो में आया नज़र

    नेपाल PM ओली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया

    71 साल के मेयर ने गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए तोड़ा लॉकडाउन, सीढ़ी लेकर खिड़की पर चढ़े

    भारत-चीन सीमा विवाद: अब राजनयिक स्तर पर होगी बातचीत, WMCC की बैठक संभव!

    जौहर ने 1985 में रावलपिंडी के आर्मी मेडिकल कॉलेज से स्नातक किया और सेना की मेडिकल कोर में शामिल हो गईं. वर्ष 2017 में वह मेजर जनरल के पद को प्राप्त करने वाली पाकिस्तानी सेना की तीसरी महिला अधिकारी बनीं हैं. उनके अलावा अन्य दो महिला प्रमुख जनरलों में शाहिदा बादशा और शाहिदा मलिक रही हैं. जौहर के पिता और पति दोनों ही सेना में अधिकारी पद पर कार्यरत रहे हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज