नाइजर में दो गांवों पर इस्लामिक उग्रवादियों ने किया हमला, 100 लोगों की हत्या की

नाइजर में आतंकवादी हमले में 56 लोगों की हत्या कर दी गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नाइजर में आतंकवादी हमले में 56 लोगों की हत्या कर दी गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Fifty Six People Killed in a Terrorist Attack: इस्लामिक कट्टरपंथियों समूह ने नाइजर के दो गांवों पर हमला कर 100 लोगों की हत्या कर दी है. नाइजर के प्रधानमंत्री बिग्री राफीनी (Prime Minister Brigi Rafini) ने उन दोनों गांवों का दौरा किया है जहां ये हत्याएं हुई हैं. इस इलाके में हिंसा और गृहयुद्ध के कारण वर्ष 2017 से ही आपातकाल लागू है..

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 1:21 PM IST
  • Share this:

अंकारा. अफ्रीकी देश नाइजर (Niger) के दक्षिण पश्चिम में हुए एक आतंकवादी हमले (Terrorist Attack) में 100 लोगों की मौत (Fifty Six Died) हो गई है. आतंकवादियों ने माली के दो गांवों पर हमला कर 100 लोगों की हत्या कर दी. इस्लामिक कट्टरपंथियों समूह ने नाइजर के दो गांवों पर हमला कर 100 लोगों की हत्या कर दी है. नाइजर के प्रधानमंत्री बिग्री राफीनी (Prime Minister Brigi Rafini) ने उन दोनों गांवों का दौरा किया है जहां ये हत्याएं हुई हैं. इस इलाके में हिंसा और गृहयुद्ध के कारण वर्ष 2017 से ही आपातकाल लागू है.

70 से भी ज्यादा लोग के मौत की आशंका

नाइजर के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है कि आतंकवादियों ने दो गांवों को निशाना बनाया है. यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस हमले में 70 से भी अधिक लोगों की मौत हो सकती है. आतंकवादियों ने नाइजर के टिल्लाबेरी इलाके के चोमोबांगोऊ और जारोमदारेय दो गांवों पर हमला बोला है. नाइजर सरकार ने यह आरोप लगाते हुए कहा है कि माली के सशस्त्र गुट उसकी राज्य की सीमा में घुसकर आतंकी वारदातों को अंजाम देते रहते हैं. इस क्षेत्र में अल कायदा और इस्लामिक स्टेट से जुड़े कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं.

ये भी पढ़ें: मैक्सिको: डॉक्टर ने लगवाया Pfizer-BioNTech का लगवाया कोरोना वैक्सीन, पड़ने लगे दौरे
अमेरिका: कोविड-19 का प्रकोप बढ़ा, कब्रिस्तानों में शवों के लिए नहीं बची जगह

जाकिर नाइक ने पाकिस्तान में हिंदू मंदिर तोड़े जाने का किया समर्थन, ये कहा...

नाइजीरिया में 27 दिसंबर को आतंकी संगठन के हमले के चलते कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई थी. नाइजीरिया के बोरनो प्रांत में आतंकी संगठन बोको हराम ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. बोरनो प्रांतीय सरकार के मुताबिक हमलावरों ने चार गांवों को निशाना बनाया था. आतंकियों ने सबसे पहले अजारे नगर में हमला किया. इस हमले में सरकारी कार्यालयों और पुलिस थानों को निशाना बनाया गया था. इस दौरान सैनिकों और हमलवारों के बीच भीषण गोलीबारी हुई. इसके बाद हमलावरों ने शफ्फा में भी हमले किए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज